बंद रहेंगे बैंक: सभी खाताधारक नोट कर लें तारीख, नहीं तो हो सकती है परेशानी

अगर बैंंक से जुड़ा कोई काम आपने मार्च के महीने के लिए अटका रखा है तो जरा ध्यान देकर एक बार ये खबर जरूर पड़ लें। कहीं ऐसा न हो कि आपको बहुत जरूरी काम हो और आप जिस दिन बैंक गए, उस दिन में छुट्टी हो जाए।

Update: 2021-02-23 12:36 GMT
अगर बैंंक से जुड़ा कोई काम आपने मार्च के महीने के लिए अटका रखा है तो जरा ध्यान देकर एक बार ये खबर जरूर पड़ लें। कहीं ऐसा न हो कि आपको बहुत जरूरी काम हो और आप जिस दिन बैंक गए, उस दिन में छुट्टी हो जाए।

नई दिल्ली: फरवरी का महीना खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में अगर बैंंक से जुड़ा कोई काम आपने मार्च के महीने के लिए अटका रखा है तो जरा ध्यान देकर एक बार ये खबर जरूर पड़ लें। कहीं ऐसा न हो कि आपको बहुत जरूरी काम हो और आप जिस दिन बैंक गए, उस दिन में छुट्टी हो जाए। इसलिए आप यहीं जान लीजें कि मार्च में किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगें। तो अपनी सुविधानुसार आप काम को जल्द से निपटा लें।

ये भी पढ़ें...गुजरात में मोदी-शाह की पकड़ बरकरार, भाजपा ने लिया पंजाब की हार का बदला

ऐसे में मार्च के महीने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के हॉली डे कैलेंडर के अनुसार, मार्च में होली और महाशिवरात्रि को मिलाकर कुल 11 दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी। ये छुट्टियां 5 मार्च, 11 मार्च, 22 मार्च, 29 मार्च और 30 मार्च को रहेगी। और इसके अलावा 4 रविवार और 2 शनिवार भी बैंक बंद रहेंगे। मतलब की कुल 11 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

5 मार्च 2021: चापचर कुट के उपलक्ष्य में मिजोरम में छुट्टी

11 मार्च 2021: महाशिवरात्री

22 मार्च 2021: बिहार दिवस

फोटो-सोशल मीडिया

29 और 30 मार्च 2021: होली की छुट्टी

ये भी पढ़ें...आजम खान को तगड़ा झटका: लगा करोड़ों का जुर्माना, जल्द खाली करें सरकारी भूमि

बैंक हड़ताल

इसके साथ ही इस महीने छुट्टियों के बाद भी बैंक कर्मचारियों के 9 संगठनों का शीर्ष निकाय (UFBU) ने सार्वजिक क्षेत्र के दो बैंकों के प्रस्तावित प्राइवेटाइजेशन के विरोध में 15 मार्च से दो दिन की हड़ताल (two-day strike) का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण (budget speech) में विनिवेश कार्यक्रम के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के प्राइवेटाइजेशन का ऐलान किया है। और अब इसी के विरोध में बैंकिंग यूनियनों ने हड़ताल की बात कही है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली कैंट में DRDO का कोविड सेंटर होगा बंद, गृह मंत्रालय का फैसला

Tags:    

Similar News