पंजाब बंद 10 अप्रैल तक, नए स्ट्रेन से खतरे में, वैक्सीनेशन होगा जेलों तक

नए स्ट्रेन के मिलने के बाद कोरोना के मामलों और मौतों में निरंतर इजाफा हो रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कोविड-19 के चलते लगाए प्रतिबंधों को 10 अप्रैल तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

Update: 2021-03-30 14:29 GMT
पंजाब बंद 10 अप्रैल तक, नए स्ट्रेन से खतरे में, वैक्सीनेशन होगा जेलों तक

चंडीगढ़: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। पंजाब में भी लगातार कोविड-19 के मामलों में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इस बीच राज्य में कोरोना का यूनाइटेड किंगडम स्ट्रेन (United Kingdom Strain) मिलने के बाद अमरिंदर सिंह सरकार (Amarinder Singh Government) अलर्ट हो गई है।

कोविड-19 प्रतिबंधों को बढ़ाया गया 10 अप्रैल तक

नए स्ट्रेन के मिलने के बाद कोरोना के मामलों और मौतों में निरंतर इजाफा हो रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कोविड-19 के चलते लगाए प्रतिबंधों को 10 अप्रैल तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। साथ ही वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण सेंटर्स की संख्या बढ़ाने को कहा है।

यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल से बढ़ रहा बजट का पारा, दूध, बिजली समेत ये चीजें होंगी महंगी

कोरोना पर समीक्षा के बाद किया गया फैसला

मुख्य सचिव और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आदेश दिया कि कोरोना के चलते 31 मार्च तक लगाए गए प्रतिबंधों को दस अप्रैल तक बढ़ा दिया जाए। इसके बाद वो फिर कोविड की समीक्षा करेंगे।

(फोटो- सोशल मीडिया)

जेलों में वैक्सीनेशन मुहिम शुरू करने के आदेश

वहीं, नाभा ओपन जेल में 40 महिलाओं के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पंजाब सरकार ने कैदियों के टीकाकरण के लिए जेलों में विशेष वैक्सीनेशन मुहिम शुरू करने के आदेश दिए हैं। साथ ही टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और भीड़भाड़ वाले इलाकों में टीकाकरण शुरू करने के लिए निर्देश जारी करने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: 15 दिन बैंक बंद: अप्रैल में कामकाज ठप रहेगा इस दिन, छुट्टियों की लिस्ट देख लें अभी

पंजाब में सबसे ज्यादा यूके स्ट्रेन

गौरतलब है कि पंजाब में वायरस का यूके स्ट्रेन सबसे ज्यादा मिल रहा है। नए स्ट्रेन के मिलने के बाद कोरोना के मामलों और मौतों में निरंतर इजाफा हो रहा है। बता दें कि नए स्ट्रेन का पता लगाने के लिए एनसीडीसी को भेजे गए 401 कोरोना मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, जिनमें 326 केस यूके वायरस मिले थे। वहीं, बाद में आईजीआईबी को भेजे गए 95 सैंपलों में से 85 सैंपल यूके स्ट्रेन के थे।

यह भी पढ़ें: रिम-झिम बारिश से भीगेंगे ये राज्य, दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने यहां का हाल

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News