Robert Vadra: ‘बधाई हो...प्रियंका मुझसे पहले सांसद बने’, रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में आने के दिए संकेत, बताया प्लान

Robert Vadra: पत्नी प्रियंका गांधी के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने पर उनके पति एवं कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि वह प्रियंका के स्थापित होने के बाद ही अपना राजनीतिक करियर शुरू करने के बारे में सोचेंगे।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-06-18 10:23 GMT

Robert Vadra (सोशल मीडिया) 

Robert Vadra: राहुल गांधी द्वारा केरल के वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के बाद यहां होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की पुष्टि की है। प्रियंका गांधी की चुनाव लड़ने की पुष्टि होते ही उनका लोकसभा पहुंचना तय माना जा रहा है, क्योंकि वायनाड कांग्रेस की सबसे सुरक्षित सीटों में से एक है। प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ाने की पुष्टि पर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी राजनीतिक में आने की इच्छा जाहिर की है और चुनाव लड़कर सांसद बनाने की मंशा रखी है। यह पहली बार नहीं है, जब रॉबर्ट वाड्रा चुनाव डालने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, उन्होंने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के दौरान अमेठी से मैदान में उतरने की इच्छा जाहिर की थी।

मैं हमेशा राजनीति में रहना चाहता था

पत्नी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने पर उनके पति एवं कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने कहा कि वह प्रियंका के स्थापित होने के बाद ही अपना राजनीतिक करियर शुरू करने के बारे में सोचेंगे। मैं हमेशा से सक्रिय राजनीति में रहना चाहता था। मैं चाहता था कि वह (प्रियंका गांधी) सांसद बनें। मुझे उम्मीद है कि वह बड़े बहुमत से जीतेगी। मैं चाहता हूं कि वह लोगों के वास्तविक मुद्दों को उठाए। प्रियंका एक बुद्धिमान महिला हैं।

मुझे पहले प्रियंका सांसद बने

उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि प्रियंका गांधी मुझे पहले सांसद बने। वहीं, लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन (India Coalition) के प्रदर्शन पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्हें संसद में होना चाहिए, इसलिए नहीं कि वह प्रचार कर रही हैं, बल्कि मैं चाहता हूं कि वह संसद में हों। मैं सही समय आने पर उनका अनुसरण कर सकता हूं। मैं खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि लोग उन्हें अच्छा जनादेश देंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव में काफी मेहनत की है। उन्होंने हर जगह यात्रा की और एक गठबंधन बनाया। आज हमारे पास एक मजबूत विपक्ष है। देश को लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए इसकी आवश्यकता थी। भाजपा सरकार एजेंसियों उनकी स्थिति का दुरुपयोग करने से पहले दो बार सोचेगी। यह सुधार आवश्यक था। भारत गठबंधन राहुल के प्रयासों को समझता है।

हम धर्मनिरपेक्ष सरकार सुनिश्चित करेंगे

प्रियंका की अब तक की पहल की प्रशंसा करते हुए वाड्रा (Robert Vadra) ने कहा, "वे (भाजपा) चिंतित और परेशान हैं। प्रियंका मुद्दों को उठाएंगी। उन्होंने नारा दिया - लड़की हूं, लड़का सकती हूं। उन्होंने लंबे समय तक महिलाओं के लिए लड़ाई लड़ी। महिलाओं की आवाज उठाई जाएगी। भाजपा को अपना इतिहास देखना चाहिए। वे परिवारवाद के बारे में बात नहीं कर सकते। लोग अब उन्हें सुनना नहीं चाहते। हम उनसे लड़ेंगे और एक धर्मनिरपेक्ष सरकार (Secular government)  सुनिश्चित करेंगे।

Tags:    

Similar News