कोरोना के खिलाफ मदद में आगे आया SAIL, इन राज्यों को दिए इतने लाख रूपए

SAIL ने एक बार फिर कोरोना से जंग में अपना सहयोग देते हुए चार राज्यों में एक-एक करोड़ रूपए का मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है।

Update: 2020-04-27 13:49 GMT

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। देश में आए दिन इस वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके चलते देश में बड़ी ही विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसी परिस्थिति में सरकार तो लगातार अपना प्रयास कर ही रही है। लेकिन इस समस्सया से निकलने में बाकी लोगों द्वारा भी निरंतर प्रयास किया जा रहा है। चाहे वो कोई सेलेब्रिटीज हों या बिज़नसमैंन या फिर कोई संस्था। हर कोई ऐसी परिस्थिति से निकलने में मदद कर रहा है। ऐसे में अब स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने एक बार फिर कोरोना से जंग में अपना सहयोग दिया है। SAIL ने चार राज्यों में एक-एक करोड़ रूपए का मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है।

SAIL ने बंगाल समेत इन राज्यों में दिए 1-1 करोड़

देश में जारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना सहयोग देते हुए स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने चार राज्यों झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल सहित इन चार राज्यों में मुख्यमंत्री राहत कोष में एक-एक करोड़ रुपये का आर्थिक सहयोग किया है। कपंनी की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर ये जानकारी दी है। इन राज्यों में सेल के 5 एकीकृत इस्पात संयंत्र – झारखंड में बोकारो इस्पात संयंत्र, ओडिशा में राउरकेला इस्पात संयंत्र, छत्तीसगढ़ में भिलाई इस्पात संयंत्र और पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर एवं इस्को इस्पात संयंत्र स्थित हैं।

ये भी पढ़ें- योगी सख्त, इमरजेंसी चिकित्सा सेवाएं तत्काल बहाल करने के दिये निर्देश

कंपनी की ओर से कहा गया कि हमने इन चार राज्यों में से हर राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में एक- एक करोड़ रुपये की राशि का योगदान किया है। SAIL अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने बताया कि सेल ने इस देशव्यापी संकट की घड़ी में आगे बढ़कर पहल करते हुए, उन 4 राज्यों के मुख्यमंत्री राहत कोष में एक–एक करोड़ रुपये की राशि का सहयोग करने का निश्चय किया है। जिन राज्यों में हमारे एकीकृत इस्पात संयंत्र स्थित हैं। . यह राशि सेल द्वारा पीएम केयर्स फंड में 30 करोड़ रुपये के साथ ही, सेल कार्मिकों के एक दिन का वेतन, जो करीब 9 करोड़ रुपये के बराबर होगा, के योगदान के अलावा है।

सैल लगातार कर रही है मदद

सेल लगातार कोरोंना के खिलाफ जंग में हर तरह का सहयोग दे रहा है। सेल ने अपने संयंत्र और इकाइयों के अस्पतालों और आसपास क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए लगभग 300 आइसोलेशन बेड और लगभग 600 क्वारंटाइन सुविधाएं स्थापित की हैं। इसके अलावा सेल ने कोरोना संक्रमितों की देखभाल के लिए अपने राउरकेला इस्पात संयंत्र के जनरल अस्पताल में एक कोविड-19 परीक्षण प्रयोगशाला और बोकारो संयंत्र के बोकारो जनरल अस्पताल में एक देखभाल केंद्र बना रखा है।

ये भी पढ़ें- इटली में इस चूक से गई हजारों लोगों की जान, सरकार के फैसले पर उठे सवाल

कंपनी ने ओडिशा सरकार को पांच वेंटिलेटर सौंपे हैं। साथ ही सेल ने ''प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना'' कंपनी के हिमाचल प्रदेश में स्थित कन्द्रोड़ी और उत्तर प्रदेश में– जगदीशपुर स्टील प्रोसेसिंग यूनिट समेत देश भर में स्थित संयंत्रों और इकाइयों में व्यापक स्तर पर अन्नदान किया है।

Tags:    

Similar News