स्कूल में मचा हड़कंप: 62 टीचर मिले कोरोना पॉजिटिव, यहां कई छात्र हुए संक्रमित

राज्य में धीरे-धीरे सामान्य होते हालात के बीच सरकार की तरफ से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत दे दी गई है। इस बीच 62 टीचर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

Update: 2021-01-05 07:34 GMT
स्कूल में मचा हड़कंप: 62 टीचर मिले कोरोना पॉजिटिव, यहां कई छात्र हुए संक्रमित

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार द्वारा कोरोना वायरस महामारी के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई। सोमवार को राज्य में करीब नौ महीने के बाद स्कूल खोले गए। लेकिन इस बीच 62 टीचर के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मिलने से हड़कंप मच गया है। इन सभी टीचर्स की कोरोना जांच (Corona Test) कराई गई थी।

9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत

बता दें कि राज्य में धीरे-धीरे सामान्य होते हालात के बीच सरकार की तरफ से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की इजाजत दे दी गई है। कल यानी सोमवार को नासिक में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पर ड्यूटी से आने से पहले कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक, अध्यापकों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें 62 टीचर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: मवेशी तस्करी मामले में CBI ने पश्चिम बंगाल के 6 पुलिस अफसरों को किया तलब

नासिक के ग्रामीण और शहरी इलाकों में शुरू हुई क्लास

जिला प्रशासन के मुताबिक, नासिक के ग्रामीण और शहरी इलाकों के 1324 में से 846 स्कूल में 9वीं से 12वीं तक की क्लासेस स्टार्ट हो चुकी हैं। बच्चों की पढ़ाई शुरू होने से पहले कोरोना वायरस गाइलाइंस के मुताबिक 7063 टीचर्स और 2500 कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) कराया गया था, जिसमें 62 टीचर और 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी एक दिन में केवल 50 फीसदी छात्रों को ही स्कूल आने की परमिशन दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: बर्ड फ्लू से हड़कंप: यहां 1800 की मौत, कई राज्यों में हाई अलर्ट, धारा-144 लागू

(फोटो- सोशल मीडिया)

पंजाब के अंबाला में भी स्टूडेंट और टीचर मिले कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि पंजाब के अंबाला में भी कुछ अध्यापक और छात्र कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि यहां करीब छह स्टूडेंट और दो टीचर कोरोना से संक्रमित हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग ने अंबाला कैंट इलाके के सरकारी स्कूल में जाकर 10वीं और 12वीं कक्षा के 206 छात्रों और कुछ अध्यापकों के सैंपल लिए थे। जिनमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें: दहल उठी चीनी सेना: इसलिए भारत के आगे झुका ड्रैगन, राफेल ने दिखाया दम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News