Jammu & Kashmir: उरी में सुरक्षाबलों ने पकड़े लश्कर के तीन आतंकवादी, चीनी हथियार और कैश बरामद

Jammu & Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के सफाये के लिए चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है। रविवार को एक और बड़ा सफलता हाथ लगी है। उरी में पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने तीन दहशतगर्दों को दबोचा है।

Update:2023-11-26 16:40 IST

उरी में सुरक्षाबलों ने पकड़े लश्कर के तीन आतंकवादी, चीनी हथियार और कैश बरामद: Photo- Social Media

Jammu & Kashmir: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के सफाये के लिए चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है। रविवार को एक और बड़ा सफलता हाथ लगी है। उरी में पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने तीन दहशतगर्दों को दबोचा है। तीनों पाकिस्तान संचालित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। तीनों के पास हथियार और ढ़ाई लाख रूपये नकद मिला है। आतंकियों के पास से जो हथियार मिले हैं, वो चीन निर्मित है।

जानकारी के मुताबिक, उरी में झूला फुट ब्रिज के पास सुरक्षाकर्मी वहां से गुजर रहे लोगों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान तीनों आतंकी सुरक्षाबलों को देखकर भागने लगे, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। आतंकियों की पहचान फिलहाल जाहिर नहीं की गई है। इस मामले में उरी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

16 नवंबर को मारे गए थे दो आतंकी

उरी सेक्टर में कुछ आतंकियों की घुसपैठ की विशेष सूचना मिलने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने 15 नवंबर को सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान जंगल में छिपे आतंकवादियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई। अगले दिन यानी 16 नवंबर को दोनों आतंकी सुरक्षाबलों के गोलियों का शिकार बने। मारे गए आतंकी की पहचान बशीर अहमद मलिक और उसका सहयोगी अहमद गनी शेख के रूप में हुई थी।

बशीर के एनकाउंटर को इसलिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है क्योंकि वो करीब 30 साल से घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। वह उत्तर में लीपा से लेकर दक्षिण में राजौरी के सामने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के इलाकों तक आतंकवादी संगठनों के लिए एक महत्वपूर्ण आतंकवादी लॉन्च कमांडर था। सेना के मुताबिक, इतने वर्षों में उसने एलओसी के माध्यम से अनगिनता आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराई थी, जिसके चलते कई नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों की जान जा चुकी है।

Tags:    

Similar News