शहीद जवानों का बदला लेने की तैयारी में सुरक्षाबल, नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पिछले शनिवार को मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद उसके आसपास नक्सलियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी के खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुबह से बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया है।

Update: 2020-03-26 04:25 GMT

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पिछले शनिवार को मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद उसके आसपास नक्सलियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी के खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुबह से बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया है। हेलीकॉप्टर और ड्रोन से नक्सलियों की गतिविधि की टोह लेने के बाद जवान जंगल में उतर गए हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को सुकमा जिले के मिनपा इलाके में नक्सलियों ने पीठ पीछे से एंबुस में फंसाकर जवानों पर कायराना हमला किया था जिसमें 17 जवान शहीद हो गए थे और 14 जवान घायल हुए थे। बुधवार को एक बार फिर बड़ी तैयारी के साथ सुकमा-बीजापुर जिले के जंगलों में सुरक्षाबल नक्सलियों के सफाए के लिए उतर गए हैं।

यह भी पढ़ें...रसोई गैस सिलेंडर के लिए IOC ने उठाया बड़ा कदम, नहीं होगी कोई की किल्लत

सुबह जगदलपुर से दक्षिण बस्तर के लिए दो हेलीकॉप्टर रवाना किए गए। जिन इलाकों में ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं वहां ड्रोन से लगातार निगरानी की जा रही है। नक्सली एक बार अपने मंसूबे में कामयाब जरूर हो गए पर दोबारा ऐसा नहीं होने वाला। सुरक्षाबल पूरी तैयारी के साथ उतरे हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना से ऐसे लड़ रही पुलिस: लॉकडाउन का करा रही पालन, परेशानी में भी दिया साथ

बता दें कि मंगलवार को आईजी बस्तर ने दावा किया था कि शनिवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम आठ नक्सलियों के मारे जाने का इनपुट है। इसकी पुष्टि बुधवार को खुद नक्सलियों ने कर दी। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों से लूटे हथियारों की फोटो वायरल की। साथ ही नक्सली लड़ाकों के अंतिम संस्कार की फोटो भी जारी की।

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी ने काबुल में गुरुद्वारा हमले पर जताया दुख, 25 की हुई है मौत

हालांकि जारी फोटो में तीन नक्सलियों की अंतिम यात्रा को दिखाया गया है। शनिवार को मिनपा में हुई मुठभेड़ के बाद सोमवार को ये इनपुट मिला था कि मौके पर अब भी नक्सली कमांडर नागेश व अन्य नक्सली मौजूद हैं। नागेश ने ही हिड़मा के आदेश पर इस मुठभेड़ का नेतृत्व किया था। जिस वक्त नागेश घटनास्थल पर था उस समय सुकमा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने सीएम भूपेश बघेल पहुंचे थे।

Tags:    

Similar News