आतंकियों की कांपी रूह: सेना ने इनके ठिकानों का किया ये हाल, लगातार फायरिंग जारी

जम्मू-कश्मीर में इस साल के शुरूआत से ही सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खात्मे के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऐसे में देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों ने आतंकी संगठनों के आकाओं का काम-तमाम कर दिया है।

Update: 2020-06-25 10:43 GMT

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में इस साल के शुरूआत से ही सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खात्मे के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऐसे में देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात जवानों ने आतंकी संगठनों के आकाओं और उनके तमाम ठिकानों को नष्ट कर दिया है। जिसके चलते भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है और धीरे-धीरे आतंक का काम-तमाम हो रहा है।

ये भी पढ़ें... चीन की काली करतूत: अब रच रहा गंदा खेल, हाई अलर्ट पर सेना

शोपियां पुलिस ने अंजाम दिया

इसी के चलते भारतीय सुरक्षाबलों ने घाटी के शोपियां जिले के यारवान क्षेत्र में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। इस ऑपरेशन को भारतीय सेना की 62-राष्ट्रीय राइफल्स और शोपियां पुलिस ने अंजाम दिया है। वहीं इस आतंकी ठिकाने से हथियार और गोलाबारूद के साथ ही कई अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं भी मिली हैं।

वहीं जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया हैं। सेना की 22-आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तानी दूल्हन तैयार: PM मोदी से लगाई गुहार, दर्द-ए-दिल का सुनाया हाल

इलाके को चारों तरफ से घेर लिया

आपको बता दें कि पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि इलाके में दो से तीन आतंकी मौजूद हैं। इस सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था।

इसके बाद आतंकियों ने खुद को चारों तरफ से घिरा हुआ देखते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने भी मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराने में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। फिलहाल तो मुठभेड़ अभी जारी है।

ये भी पढ़ें...CBSE परीक्षा रद्द: छात्रों के लिए आई ये बड़ी खबर, 1 जुलाई था समय

कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद

इनके पास से एके-47 के 28 कारतूस, एके-47 की एक मगजीन और लश्कर-ए-तैयबा के 20 पोस्टर मिले हैं। इसके साथ ही कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुई हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान इमरान राशिद, इफ्शान अहमद गनई, ओवैस अहमद, मोहसिन कादिर और आबिद राथर के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें...बदला स्कूलों का पैटर्न: हुआ ये बड़ा ऐलान, देश भर में होगा लागू

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें ।

Tags:    

Similar News