फिर बोतल से बाहर आया तब्लीगी जमात का जिन्न, गृह मंत्रालय ने कही ये बड़ी बात

दिल्ली पुलिस ने तब्लीगी जमात के 233 सदस्यों को गिरफ्तार किया और 29 मार्च से संगठन के मुख्यालय से 2,361 लोगों को निकाला गया है। जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के बारे में इन्वेस्टीगेशन चल रही है।

Update: 2020-09-21 11:48 GMT
निजामुद्दीन क्षेत्र में मार्च के दौरान तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में लोगों की भीड़ जमा होने के कारण कोरोना वायरस संक्रमण ‘कई व्यक्तियों’ तक फैल गया।

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना की चपेट में है। कोरोना से रोज बड़ी संख्या में लोगों की मौतें हो रही हैं। वहीं हजारों की संख्या में रोज नये केस सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में बेड न मिल पाने की शिकायतों के बाद सरकार ने लोगों को अपने घरों पर ही रह कर इलाज कराने की सुविधा प्रदान की है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में मार्च के दौरान तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में लोगों की भीड़ जमा होने के कारण कोरोना वायरस संक्रमण ‘कई व्यक्तियों’ तक फैल गया।

तब्लीगी जमात के लोगों की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

मौलाना मोहम्मद साद के खिलाफ चल रही जांच

ये बात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कही। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने तब्लीगी जमात के 233 सदस्यों को गिरफ्तार किया और 29 मार्च से संगठन के मुख्यालय से 2,361 लोगों को निकाला गया है।

उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, ‘‘हालांकि, जमात प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद के बारे में इन्वेस्टीगेशन चल रही है।

ये भी पढ़ें… पेड़ पर लड़कियों की लाश: खाना बनाकर निकली थी, फिर मिली ऐसी हालत में

तब्लीगी जमात के लोगों की फोटो(सोशल मीडिया)

जमात के कार्यक्रम ने नहीं रखा गया नियमों का ध्यान

गृह राज्य मंत्री ने आगे बताया कि दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के प्रकोप के संबंध में विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और आदेशों के बावजूद, एक बंद परिसर के अंदर एक बहुत बड़ी सभा हुई।

उसके अंदर मास्क पहनने तथा संक्रमण मुक्त करने के नियमों का पालन नहीं हुआ तथा सामाजिक दूरी रखने के प्रावधानों को नजरअंदाज किया गया। इसी वजह से कई लोगों में कोरोना वायरस फैलता चला गया।

ये भी पढ़ें…PM मोदी का तोहफा: बिहार में इन योजनाओं का हुआ उद्घाटन, अब होगा विकास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News