तमिलनाडु में आग का कोहराम: 8 की मौत से हड़कंप, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान

तमिलनाडु में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद 8 लोगों की मौत से कोहराम मच गया। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी हुईं है।

Update: 2021-02-12 11:16 GMT

चेन्नई: तमिलनाडु में बड़ा हादसा हो गया है। यहां विरुधुनगर में शुक्रवार दोपहर को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। इसके बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है की भीषण आग में अब तक 8 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं घटना की जानकारी पर पुलिस टीम और अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं और राहत बचाव कार्यों में जुट गए हैं।

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में 8 लोगों की मौत

तमिलनाडु में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद 8 लोगों की मौत से कोहराम मच गया। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी हुईं है।

ये भी पढ़ें- गटर में Gold: चमचमाते सोने को देख उड़े सबके होश, ऐसे पहुंचा मैनहोल तक

राहुल गाँधी ने राज्य सरकार से मांगी मदद

इस हादसे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य सरकार से तत्काल मदद की अपील की है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा- तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा पीड़ितों के परिवार के प्रति दिल से सांत्वना व्यक्त करता हूं। जो लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं उसके बारे में सोचना हृदय विदारक है। मैं राज्य सरकार से यह अपील करता हूं कि वे फौरन बचाव, मदद और राहत मुहैया कराएं।



पीएम राहत कोष से 2 लाख रुपये मुआवजा

वहीं तमिलनाडु आग हादसे पर पीएम राहत कोष से 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना दु: खद है। दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे। प्रभावित लोगों की सहायता के लिए अधिकारी राहत बचाव कार्य में लगे हुए हैं।



इसके बाद एलान किया गया कि इस घटना मे मृत लोगों के परिजनों को पीएम राहत कोष से 2 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News