Telangana: सरकारी अधिकारी के घर मिला कुबेर का खजाना, 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति, एंटी करप्शन ब्यूरो ने दी दबिश

Telangana: एसीबी के पास काफी समय से हैदराबाद के शहरी नियोजन विभाग के पूर्व डायरेक्टर शिव बालाकृष्ण के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2024-01-25 08:02 IST

Telangana acb raids  (PHOTO: Social media )

Telangana News: तेलंगाना में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की एक टीम ने राज्य सरकार के एक अधिकारी के घर छापा मारा। बुधवार को दिन भर चली कार्रवाई के दौरान टीम 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति का पता लगा पाई है। रेड आज यानी गुरूवार 25 जनवरी को भी जारी रहेगी। दरअसल, एसीबी के पास काफी समय से हैदराबाद के शहरी नियोजन विभाग के पूर्व डायरेक्टर शिव बालाकृष्ण के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं।

बुधवार सुबह एसीबी की 14 टीमों ने बालाकृष्ण के घर, दफ्तरों और यहां तक की रिश्तेदारों के यहां भी एक साथ छापा मारा। इस दौरान जितनी संपत्ति का पता चला उसकी कीमत 100 करोड़ रूपये बताई जा रही है, जो उनकी आय से अधिक है। उनके नाम चार बैंकों में लॉकर भी मिले, जिन्हें आज खोला जाएगा। जिसके बाद और अधिक संपत्तियों के बारे में पता चलने की संभावना है।

शिव बालाकृष्ण के पास से क्या – क्या मिला ?

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों को शिव बालाकृष्ण के पास से 40 लाख रूपये कैश, 2 किलो सोना, 60 महंगी घड़ियां, 10 लैपटॉप, 14 स्मार्टफोन और अचल संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। घर में नोट गिनने वाली मशीनें भी मिली हैं। एसीबी का आरोप है कि बालाकृष्ण ने कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा देकर करोड़ों कमाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 जनवरी को 20 जगहों पर छापा मारने के बाद एसीबी ने बालाकृष्ण के खिलाफ पद का दुरूपयोग करते हुए संपत्ति अर्जित करने का केस दर्ज किया है। शिव बालाकृष्ण फिलहाल तेलंगाना सरकार में मेट्रो रेल योजना अधिकारी और RERA (रेरा) में सचिव हैं। माना जा रहा है कि एसीबी की कार्रवाई के बाद राज्य सरकार उन्हें सस्पेंड कर सकती है।

बता दें कि बीते साल दिसंबर में आयकर विभाग ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और शराब कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों पर छापा मार कर 351 करोड़ कैश बरामद किया था। ये छापे कई दिनों तक तीन राज्यों में मौजूद कांग्रेस नेता के ठिकानों पर चले थे।

Tags:    

Similar News