आतंकियों ने मचाया आतंक: कश्मीर छोड़कर भाग रहे लोग, हर तरफ दहशत का माहौल

जम्मू-कश्मीर के रहने वालों में आए दिन गोलाबारी होने की वजह से दहशत बनी रहती है, कई बार बेकसूर निर्दोष भी आतंकियों की खूनी साजिशों का शिकार बन जाते हैं। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सरपंच की हत्या कर दी।

Update: 2020-06-10 09:51 GMT
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के रहने वालों में आए दिन गोलाबारी होने की वजह से दहशत बनी रहती है, कई बार बेकसूर निर्दोष भी आतंकियों की खूनी साजिशों का शिकार बन जाते हैं। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सरपंच की हत्या कर दी। जिसके बाद से यहां के लोगों में बहुत डर पैदा हो गया है। कश्मीर में इस तरह आतंकियों के कश्मीरी पंडित सरपंच की हत्या किए जाने के बाद बाकी सभी सरपंचों में खौफ का साया बना हुआ है। यही वजह है कि घाटी के कई कश्मीरी पंडित पंच और सरपंच अपना घर छोड़ जम्मू की तरफ शिफ्ट हो गए हैं, जिससे वो लोग आतंकियों से बच सकें।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान युद्ध को तैयार: कर रहा चीन की नकल, भारत को टक्कर देने की मची होड़

हत्या की जिम्मेदारी- द रेजिस्टेंस फ्रंट

बता दें, कि बीते सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। साथ ही लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

सरपंच अजय पंडिता का संबंध कांग्रेस पार्टी से था। जिसके बाद से ही कश्मीर में सुरक्षा को लेकर सवाल हो रहे हैं और देश की सियासत गर्मा गई है।

सरपंच अजय पंडिता को आतंकियों ने उनके घर के पास ही ताबड़-तोड़ गोलियों से भून दिया था, इसके बाद हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई थी। अभी पुलिस इस मामले की पूरी जांच पड़ताल कर रही है।

ये भी पढ़ें... भारत-चीन मामले में राहुल को इस BJP नेता का जवाब, कहा- हां, चीन ने किया है कब्जा’

13 आतंकी

बीते दिनों में आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले करने की कोशिश की गई थी, लेकिन असफल रही। लेकिन इस बार एक सरपंच को निशाना बनाया गया, जिसमें आतंकियों को सफलता मिल गई।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भी लगातार कई मुठभेड़ हो रही हैं, जिनमें बीते दो-तीन दिनों में ही 13 आतंकी मारे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें...GOLD सस्ता हो रहा: बहुत कम हो रहे दाम, बस आज खरीदने के लिए रहें तैयार

घाटी के सरपंच अजय पंडिता का संबंध कांग्रेस पार्टी से था, ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर उनकी हत्या पर दुख जाहिर किया। ऐसे में राहुल गांधी ने लिखा था कि अजय पंडिता ने कश्मीर में लोकतांत्रित व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी जान दे दी। इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के साथ खड़ा हूं। हिंसा की कभी जीत नहीं हो सकती।

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अजय पंडिता का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उनकी हत्या, कश्मीर में आम लोगों में डर और विभिन्न वर्गों में नफरत पैदा करने की एक साजिश है।

ये भी पढ़ें...मचेगा हाहाकार: बस कुछ दिन में करोड़ों होगी संख्या, हालात खौफ वाले

इसके अलावा अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में वे काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। इसमें वे कह रहे हैं कि पिछले कई सालों से लगातार कश्मीरी पंडितों के साथ अत्याचार होता आ रहा है और कोई भी इसका विरोध खुलकर नहीं करता है। एक भी आवाज नहीं उठाई जाती है।



Tags:    

Similar News