राज्यों को निर्देश: केंद्रीय गृह सचिव ने भेजा पत्र, बोले- टीकाकरण के लिए हो जाएं तैयार

कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने इस संबंध में डेटाबेस तैयार करने, टीका वितरण, भंडारण, सुरक्षा, शिपमेंट और लाभार्थियों के टीकाकरण की तैयारी में स्वास्थ्य मंत्रालय को सक्रिय समर्थन के लिए निर्देश दिए ।

Update: 2020-12-28 17:40 GMT
सभी वैक्सीन के होते हैं कुछ सामान्य साइड इफेक्ट, इससे घबराएं नहीं

कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने इस संबंध में डेटाबेस तैयार करने, टीका वितरण, भंडारण, सुरक्षा, शिपमेंट और लाभार्थियों के टीकाकरण की तैयारी में स्वास्थ्य मंत्रालय को सक्रिय समर्थन के लिए निर्देश दिए।

2-3 महीने में कोरोना के केस हुए कम

आपको बता दें, कि गृह सचीव ने अपने पत्र में लिखा कि पिछले 2-3 महीने में कोरोना के केस कम हुए है। इसके साथ ही स्थिति काफी आशावादी लग रही है। उन्होंने आगे कहा कि जो भी हो दुइय में तेज़ी से बढ़ रहे नए मामले और ब्रिटेन में फैले नए वायरस के चलते अधिक सावधानी और सतर्कता बरतने की ज़रूरी है।

दिए ये निर्देश

मुख्य गृह सचिव ने अपने पत्र में आगे लिखा कि नए साल के जश्न और अभी जारी सर्दी के मौसम के चलते नए मामलों में बढ़ोतरी ना हो इसके लिए ख़ास निगरानी रखने की जरूरत है ताकी वायरस ना फ़ैल सके। इस पत्र को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः मोदी के मंत्री की तबियत खराब: स्वास्थ्य पर आई बड़ी खबर, भाजपा की बढ़ी मुश्किल

पहले चरण में इन्हें लगेगा वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन जल्द ही भारत में आने वाला हैं, जिसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। वैक्सीन को लेकर बनाए गए समूह ने शुरूआती चरण में हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स, 50 और उससे ज्यादा उम्र के लोग या फिर कई बीमारियों से पीड़ित 50 साल से कम उम्र के लोगों को ये वैक्सीन देने का सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें : सैकड़ों टावरों को किसानों ने तोड़ दिया, CM अमरिंदर ने दिया ये बड़ा आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News