बेटी के खिलाफ कांग्रेस के आरोपों का स्मृति ईरानी ने दिया जबाव, बोलीं राहुल को हराया उसका ले रहे हैं बदला

Smriti Irani on Congress Allegations: साल 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी को कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ में शिकस्त देने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने बेटी पर कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-07-23 12:08 GMT

Union Minister Smriti Irani (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Smriti Irani on Congress Allegations: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी पर लगे आरोपों पर पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरोपों को झूठा करार देते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरी बेटी सिर्फ 18 साल की है और कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है। कांग्रेस ने बेटी के चरित्र हनन और मेरी छवि खराब करने के लिए ये आरोप लगाए हैं। बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया था कि स्मृति ईरानी की बेटी बार चलाती है।

कांग्रेस को कोर्ट में घसीटेंगी स्मृति ईरानी

साल 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी को कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ में शिकस्त देने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने बेटी पर कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, दो अधेड़ उम्र के पुरूषों ने एक 18 साल की लड़की इज्जत की धज्जियां उड़ाने का दुस्साहस किया है। उस लड़की का दोष केवल इतना है कि उसकी मां ने 2014 और 2019 में अमेठी से लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के खिलाफ लड़ा था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं कांग्रेस से कोर्ट में जवाब मांगूगी। बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी की ओर से आज शाम तक पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा और कांग्रेस महिला अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा जाएगा।

राहुल गांधी को फिर धूल चटाउंगी

कांग्रेस नेताओं के आरोपों पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता ने हंसते हुए मेरी बेटी पर आक्रमण किया, वो राजनीति में नहीं है। एक साझारण कॉलेज स्टूडेंट के रूप में अपना जीवन व्यतीत कर रही है। उन्होंने कहा कि पवन खेड़ा अपने हाथों में दो कागज दिखाकर कहा कि मेरी बेटी को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। मैं आज पूछना चाहती हूं कि इन कागजों में मेरी बेटी का नाम कहां है?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जयराम रमेश ने कहा कि वे आरटीआई के आधार पर मेरी बेटी पर आरोप लगा रहे हैं। मैं जयराम रमेश से पूछना चाहती हूं कि क्या आरटीआई के उस आवेदन में मेरी बेटी का नाम है, क्या उसके जवाब में मेरी बेटी का नाम है? ईरानी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने हंसते हुए कहा कि मैं सोनिया और राहुल के खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस करती हूं। इसलिए मुझसे अब इस आरोप पर जवाब मांगा जाय। मैं जवाह मागूंगी मगर अदालत में। इसके बाद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि वह 2024 में एकबार राहुल गांधी को अमेठी भेजे, एकबार फिर वह राहुल गांधी कोधूल चटाएंगी।

कांग्रेस ने लगाया था ये आरोप

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर गंभीर आरोप लगाए। खेड़ा ने कहा कि ईरानी की बेटी गोवा के अस्सागाव में सिली सोल्स कैफे एंड बार नाम से जो रेस्टोरेंट चलाती हैं, उसका लाइसेंस फर्जी है। कांग्रेस प्रवक्ता ने स्मृति की बेटी पर 13 माह पूर्व मर चुके शख्स के नाम पर फर्जी लाइसेंस हासिल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में नोटिस भेजने वाले आबकारी कमिश्नर का तबादला किया जा रहा है। पवन खेड़ा ने इस धोखाधड़ी को लेकर स्मृति ईरानी से जवाब मांगा था। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से स्मृति ईरानी को कैबिनेट से बाहर करने की भी मांग की। 

Tags:    

Similar News