UP: सपा के क्षेत्रों में क्राइम, BJP-BSP के इलाकों में दंगे, इस हम्माम में सब नंगे

Update:2016-08-27 02:08 IST

लखनऊः नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो बीते चार साल में यूपी में अपराधों और दंगों को लेकर सनसनीखेज जानकारी सामने आ रही है। आंकड़ों के मुताबिक सूबे में सपा के नेताओं के इलाकों में अपराधों की बाढ़ है। वहीं, बीजेपी और बीएसपी नेताओं के इलाकों में सबसे ज्यादा दंगों की घटनाएं हुई हैं। यानी साफ-सुथरा कोई नहीं, हम्माम में सभी नंगे हैं।

सपाइयों के क्षेत्रों में अपराधों की बाढ़

एनसीआरबी के मुताबिक बीते 4 साल में यूपी में 93 लाख से ज्यादा अपराध हुए। इनमें से 70 फीसदी से ज्यादा उन इलाकों में हुए, जहां से सपा के विधायक, नेता या सरकार के मंत्री हैं। राजधानी लखनऊ भी सुरक्षित नहीं है। यहां पिछले एक साल के दरम्यान 2.78 लाख वारदात हुई हैं। बता दें कि लखनऊ से सपा के सात विधायक हैं और मौजूदा सरकार में इनमें से तीन मंत्री भी हैं।

दंगों के मामले में बीजेपी-बीएसपी विधायकों के इलाके टॉप पर

एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक साल में सबसे ज्यादा दंगे गोरखपुर, आगरा और आजमगढ़ जिलों में हुए। इनमें से आजमगढ़ जिले में 10 में से 9 विधायक सपा के हैं, जबकि गोरखपुर और आगरा में ज्यादा विधायक बीजेपी या बीएसपी के हैं। ये भी गौर करने वाला है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती की पिछली सरकार के दौरान यूपी में 22 हजार 300 से कुछ ज्यादा दंगे हुए थे, लेकिन अखिलेश सरकार के बीते चार साल के दौर में दंगों की संख्या 25 हजार के पार चली गई है।

हर रोज औसतन 7650 अपराध

एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि यूपी में हर रोज औसतन 7650 अपराध होते हैं। इस तरह क्राइम के मामलों में ये देश का नंबर वन स्टेट है। बीते चार महीनों के ही आंकड़े देखें तो औसतन हर रोज रेप के 8, महिला उत्पीड़न के 38 और लूटपाट के 12 मामले दर्ज हुए। अन्य अपराधों की गिनती भी कम नहीं है। अखिलेश के राज में रेप, मर्डर, दंगे, अपहरण और दहेज हत्या के मामलों में यूपी टॉप पर है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। माया सरकार के मुकाबले इस सरकार में अपराधों की तादाद 5783 से बढ़कर हर दिन करीब 6500 हो गई है। यानी अपराध 16 फीसदी बढ़ गए हैं।

Tags:    

Similar News