10 जिलों में हाई अलर्ट: नहीं थम रहा भीषण बारिश का कहर

देश में हर जगह बारिश का कहर जारी है। चाहे दक्षिण भारत की बात करे या उत्तरी भारत की कोई भी जगह बची नहीं है भीषण बारिश से। उत्तराखंड में भीषण बारिश हो रही है।

Update: 2019-08-13 05:19 GMT

चमोली: देश में हर जगह बारिश का कहर जारी है। चाहे दक्षिण भारत की बात करे या उत्तरी भारत की कोई भी जगह बची नहीं है भीषण बारिश से। उत्तराखंड में भीषण बारिश हो रही है।

ये भी देखें:पाकिस्तान में तबाही: 161 की दर्दनाक मौत, जारी है बाढ़ और बारिश का प्रकोप

देहरादून, चमोली समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है। इस बीच बागेश्वर जिले के सभी स्कूल आज यानी 13 अगस्त मंगलवार को बंद रहेंगे।

उत्तराखंड के चमोली में सोमवार को बादल फट गया था। जिस वजह से 6 लोगों की मौत हो गई थी। बारिश के कारण अभी तक उत्तराखंड में 34 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिले के घाट ब्लॉक में भारी बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ है।

ये भी देखें:सोने की ज्‍वेलरी या सिक्कों से अब यूं करें ढेर सारी कमाई, होगा फायदा

उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से घोषित किया गया अलर्ट 16 अगस्त तक जारी रहेगा।

चमोली में मंगलवार 13 अगस्त को जिले में भीषण बारिश के चलते सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। राज्य में तेज बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है और जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

ये भी देखें:एक बार फिर सोनभद्र दौरे पर प्रियंका गांधी, ऊम्भा में पीड़ितों से करेंगी मुलाक़ात

घाट ब्लॉक के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में तहसील प्रशासन और आपदा विभाग की टीमों ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घाट बाजार में 5-6 दुकानें सैलाब में समा गईं और एक मकान नदी में समा गया। अभी तक सिर्फ चमोली में मरने वालों की तादाद 15 पहुंच चुकी है।

Tags:    

Similar News