तड़प-तड़पकर जली महिला: मौत से पूरे देश में मचा हाहाकार, नहीं थम रहा अपराध

पिछले हफ्ते पीड़िता को वर्धा जिले के हिंगणघाट में 3 फरवरी को एक सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार के चक्कर में ने बीच सड़क पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था।

Update: 2020-02-10 07:35 GMT
तड़प-तड़पकर जली महिला: मौत से पूरे देश में मचा हाहाकार, नहीं थम रहा अपराध

वर्धा: महाराष्ट्र के वर्धा में जिंदा जलाई गई महिला टीचर की एक हफ्ते बाद मौत हो गई है। 24 वर्षीय महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पिछले हफ्ते पीड़िता को वर्धा जिले के हिंगणघाट में 3 फरवरी को एक सिरफिरे आशिक ने एकतरफा प्यार के चक्कर में ने बीच सड़क पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। इस हमले में पीड़िया करीब 40 प्रतिशत जल चुकी थी। वारदात में घायल महिला टीचर का ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में इलाज चल रहा था। जहां पर उसने दम तोड़ दिया।

दो दिन पहले वेंटीलेटर पर किया गया था शिफ्ट

पीड़िता की हालत बिगड़ने के बाद दो दिन पहले ही उसे वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया था। उसकी आंखों की रोशनी भी चली गई थी। महिला की कई सर्जरी की गई, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और एक हफ्ते बाद आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी ओर बेटी की मौत से गुस्साए परिजन आरोपी को उनके हवाले करने की मांग कर रहे हैं। पीड़िता के पिता का कहना है कि उनकी बेटी के कातिल को उनके हवाले कर दिया जाए वो खुद उसे सजा देंगे।

यह भी पढ़ें: शाहीन बाग पर बड़ी खबर: प्रदर्शन को लेकर SC ने कही ये बात

शादी से इंकार करने पर दिया साजिश को अंजाम

जानकारी के मुताबिक, आरोपी विकेश नगराले ने शादी से इंकार करने पर लड़की को पेट्रोल डालकर जला दिया था। आरोपी ने महिला प्रोफेसर पर उस वक्त हमला कर दिया, जब महिला बस से उतर रही थी। आरोपी ने महिला के सिर और चेहरे पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी और खुद मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि आरोपी बाइक से आया था और उसने उसी से पेट्रोल निकाला था। मौंके पर मौजूद लोगों ने आग को किसी तरह बुझाकर उसको इलाज के लिए नजदीक के हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। बता दें कि आरोपी विकेश नगराले शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता है।

सुबह महिला को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

हिंगणघाट के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर ने सुबह करीब 6:55 पर महिला को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि महिला प्रोफेसर की मौत के बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए हॉस्पिटल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बता दें कि वारदात से गुस्साए लोगों ने आरोपी को मौत की सजा देने की मांग करते हुए गुरुवार को एक मार्च निकाला था।

यह भी पढ़ें: यहां बजरंग दल के 45 कार्यकर्ता घायल, 10 की हालत गंभीर, जानिए क्या हुआ

क्या था पूरा मामला?

मामले की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी ने एक तरफा प्यार के चलते इस घटना को अंजाम दिया। जांच में ये भी सामने आया है कि आरोपी और महिला प्रोफेसर पहले एक दूसरे को जानते थे, लेकिन बाद में किसी कारण दोनों के बीच दोस्ती टूट गई। इसी बात से गुस्साए आरोपी ने बदला लेने के लिए महिला को जिंदा जला दिया।

आरोपी पहले से ही है शादीशुदा और एक बच्चे का पिता

पुलिस ने फरार आरोपी को नजदीक के गांव से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने उसे 8 फरवरी तक रिमांड पर पुलिस को सौप दिया। आरोपी एक निजी फर्म में काम करता था और वह शादीशुदा है और उसका एक सात महीने का एक बच्चा भी है।

यह भी पढ़ें: बुर्के पर बवाल! यूपी के इस मंत्री ने पार की हदें, कहा- जूतों से मारेंगे…

Tags:    

Similar News