Weather Update: झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-एनसीआर, गर्मी से मिली राहत, यूपी में इस दिन देगा मौसम दस्तक

Weather Update: मौमस में हुए बदलाव से यूपी के मौसम में कुछ गिरावट देखने को मिली है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं, दिल्ली में हुई जोरदार बारिश कई इलाके जलमग्न हो गए हैं,

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-27 05:27 GMT

Weather Update (सोशल मीडिया) 

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मानसून से दस्तक दे दी है। गुरुवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर के इलालों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश का दौर जारी है। बारिश से दिल्ली और उससे आस पास के इलाकों का मौसम सुहाना हो गया है और तापमान में जोरदार की गिरावट आई है, इससे लोगों को पड़ रही प्रचंड गर्मी से राहत मिली है। लोग घरों से बारह निकलकर बारिश का मजा लेते हुए दिखाई दिए हैं। बच्चे मैदान में फुटबॉल खेल कर बारिश का मजा लिया। दिल्ली और एनसीआर से सटे यूपी के इलाके नोएडा और गाजियाबाद में मानसून की बारिश का दौर शुरू हो चुका है, लेकिन लखनऊ सहित यूपी अधिकांश इलाके मानसून की पहली बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

यूपी में भी बदला मौसम, तापमान में आई गिरावट

बीते दो दिनों से लखनऊ सहित उसके पास आस जिलों में आसमान में बादल तो छाए हुए हैं। आज लखनऊ में और बीते दिनों से कुछ जगहों पर हल्की बारिश के बूंदाबांदी भी हुई, लेकिन पूरी तरह मानसून वाली बारिश अभी तक नहीं हुई।हालांकि मौमस में हुए बदलाव से यूपी के मौसम में कुछ गिरावट देखने को मिली है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं, दिल्ली में हुई जोरदार बारिश कई इलाके जलमग्न हो गए हैं,जबकि कुछ प्रमुख इलाकों की सड़कों पर पानी भरने से यातायात धीमा हो गया, जिससे जमा की स्थिति बन गई है और लोग परेशान भी हुए हैं।

दिल्ली में हफ्ते भर बारिश के अनुमान

मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार 27 जून को इसी तरह बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है। पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। 28 और 29 जून को मध्यम बारिश होने के अनुमान लगा गए हैं, जबकि 30 जून को दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है। 1 और 2 जून को गरज के साथ बारिश होगी।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में जल्दी ही मानसून आने वाला है। आज लखनऊ सहित यूपी के कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया है। बाकी जिलों में भी बादल छाने के साथ बरसात की संभावना है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 से 29 जून को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मानसून का असर हिमालयी राज्यों पर भी दिखाई देगा, यहां भी एक दो दिन में मानसून सक्रिय होने की संभावना है। हालांकि कई इलाकों में भीषण और हल्की बरसात भी हुई है, लेकिन मौसम विभाग ने उस बारिश को प्री-मानसून माना है।

Tags:    

Similar News