दिल्ली के बाद अब इस राज्य में भी शुरू हो सकती है मेट्रो, सरकार ने दिए संकेत

दिल्ली के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी जल्द ही मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा सकती है। पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करते हुए मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती हैं।

Update: 2020-08-29 13:27 GMT
ममता बनर्जी ने लोगों की सेवा में अथक परिश्रम के लिए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने विभिन्न कार्यक्रमों के निर्देश अपने कार्यकर्ताओं को दिए हैं।

मिद्नानपुर: दिल्ली के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी जल्द ही मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा सकती है। पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करते हुए मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती हैं।

इसके साथ ही सरकार ने बोर्ड से मेट्रो और लोकल रेल सेवाओं के सुगम संचालन के लिए सभी जरूरी सामानों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

मेट्रो ट्रेन की फाइल फोटो

ये भी पढ़ेंः अनलॉकः झारखंड में खुलेंगे होटल, चलेंगी बसें, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

साजो सामान के संबंध में राज्य सरकार से परामर्श किया जाना चाहिए: गृह सचिव

बता दें कि शुक्रवार को रेलवे बोर्ड को भेजे गए पत्र में कहा गया था कि मेट्रो और लोकल रेल सेवाएं फिर से शुरू करने से पहले सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक तौर-तरीकों और साजो सामान के संबंध में राज्य सरकार से परामर्श किया जाना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक राज्य के गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा, ‘यह आपके संज्ञान में लाने के लिए है कि राज्य सरकार का विचार है कि सामाजिक दूरी के नियम और स्वास्थ्य साफ-सफाई प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बंगाल में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती है।’

ये भी पढ़ें: अनलॉक हुआ राज्य: खुल गया ये सब, मिली लॉकडाउन से छूट

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ की फाइल फोटो

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते दिनों कहा था कि उनकी सरकार एक सितंबर से सामाजिक दूरी के नियम के पालन सहित पर्याप्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ एक-चौथाई उपनगरीय ट्रेन सेवाओं और मेट्रो रेल सेवाओं के संचालन की अनुमति देने पर विचार कर रही है। तो अब ऐसे में कहा जा रहा है कि दिल्ली के बाद अब कोलकाता में भी मेट्रो सेवा का संचालन जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः बन जाएंगे करोड़पति: अगर करते हैं इस सब्जी का व्यवसाय, जानें कैसे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News