येदयुरप्पा ने अपने फैसले से मारी पलटी, प्रवासियों के लिए कही ये बड़ी बात

यद्युरप्पा ने कहा हम जल्द ही आर्थिक गतिविधियां शुरू करना चाहते हैं और इस संबंध में हमने वाणिज्य और उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात भी की है।

Update: 2020-05-01 13:31 GMT

पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। आए दिन देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन लागू कर रखा है। अब्खाबर आ रही है कि 3 मई तक देश में लागू लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जो लोग दूसरे राज्यों में फंसे हैं उनके लिए और दिक्कतें हैं। सरकार ने उन प्रवासियों को वापस उनके राज्य पहुंचाने की घोषणा भी की है जिसके चलते आज एक स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई है। लेकिन इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस यद्युरप्पा ने प्रवासी मजदूरों से राज्य में ही रहने की अपील की है।

सीएम ने राज्य में रहने की करी अपील

सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी लोगों को अपने गृह राज्य देने का आदेश दिया है। जिसके बाद कर्नाटक मुख्यमंत्री यद्युरप्पा ने भी मजदूरों को अपने गृह राज्य जाने का आदेश दिया था। लेकिन इस आदेश के दो दिन बाद ही यद्युरप्पा ने प्रवासी मजदूरों से राज्य में ही रहने की अपील की है। सीएम ने प्रवासी मजदूरों से अपील की कि वो कहीं न जाएं।

ये भी पढ़ें- कहानी फ़िल्मी लेकिन सच: बहु-बेटे ने करवायी अपने पिता की हत्या, वजह जान रह जाएंगे दंग

 

राज्य में ही रहें और राज्य की आर्थिक गतिविधियां बहाल करने में सरकार की मदद करें। कर्नाटक मुख्यमंत्री ने मई दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम जल्द ही आर्थिक गतिविधियां शुरू करना चाहते हैं और इस संबंध में हमने वाणिज्य और उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात भी की है।

संकट की घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है- यद्युरप्पा

सीएम यद्युरप्पा ने बताया कि सरकार ने नियोक्ताओं से अपने कर्मचारियों के हितों की रक्षा करने और उनका वेतन देने की अपील भी की है। गौरतलब है कि कर्नाटक की यद्युरप्पा सरकार ने कर्नाटक में फंसे प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों, छात्रों और राज्य के अलग-अलग हिस्सों में फंसे अन्य लोगों को उनके गृह निवास जाने की अनुमति देने का फैसला किया था। कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई ऐसी संकट की स्थिति को देखते हुए कर्नाटक सीएम ने कहा कि सभी आर्थिक गतिविधियाँ ठप हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- पालघर लिंचिंग मामला: साधुओं की हत्या में शामिल 5 लोग हुए गिरफ्तार

ऐसे में हम जितना जल्दी संभव हो सके राज्य में आर्थिक गतिविधियाँ शुरू करना चाहते हैं। यद्युरप्पा ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों के ठप हो जाने का सबसे ज्यादा असर मजदूरों पर पड़ रहा है। यद्युरप्पा ने मजदूरों को सम्बोधित करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है। आपके सहयोग के कारण ही कोविड-19 की स्थिति भारत में अन्य देशों की तुलना में बेहतर है।

Tags:    

Similar News