UP की तर्ज पर अब राजस्थान में छाया भगवाकरण, स्टूडेंट्स को बांटी गईं केसरिया साइकिल

Update:2018-06-24 10:10 IST

जयपुर: अब उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी भगवा रंग छाया हुआ है। दरअसल, राजस्थान में चुनावी सीजन नजदीक आ गया है। ऐसे में जनता तक सरकारी योजनाओं का फायदा पहुंचाने का काम तेज हो गया है। यही नहीं, अब तो जनता तक सरकारी योजनाओं का फायदा पहुंचाने को लेकर प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है।

कांग्रेस इसका कड़ा विरोध कर रही

ऐसा इसलिए हो रहा क्योंकि राज्य सरकार ने राजधानी जयपुर में स्टूडेंट्स को भगवा रंग की साइकिल बांटी। यहां शहर के सांसद राम चरण बोहरा ने भगवा रंग की साइकिल बांटी। स्टूडेंट्स को भगवा रंग की साइकिल बांटने के बाद कांग्रेस इसका कड़ा विरोध कर रही है। बता दें, सांसद राम चरण बोहरा ने जयपुर के सांगानेर की एक स्कूल में स्टूडेंट्स को केसरिया रंग की साइकिल बांटी।

यह भी पढ़ें: विवादित टिप्पणी देना सोज-आजाद को पड़ा भारी, कांग्रेस कर सकती है अनुशासनात्मक कार्रवाई

दरअसल, राज्य में मुख्यमंत्री की एक स्कीम के तहत 2000 छात्राओं को साइकिल बांटने का कार्यक्रम किया गया। वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस का कहना है कि राज्य सरकार अपना प्रचार करने के लिए ही सरकारी संपत्ति का इस्तेमाल कर रही है। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब भगवाकरण या साइकिल का केसरिया रंग चर्चा का विषय बना हो। इससे पहले यूपी में टोल प्लाजा, शौचालय तो वहीं मध्य प्रदेश में भगवा रंग की साइकिल बंट चुकी हैं।

Tags:    

Similar News