ई है तोहार नोटबंदी: लालू का NaMo पर NiNo अटैक, अपर्णा ने कहा- वक्त बताएगा

नोटबंदी को एक साल पूरा हो गया। बीजेपी सरकार जहां इस मौके पर एंटी ब्लैक मनी डे मना रही है, वहीं विपक्ष इसे ब्लैकमनी डे के रूप में मना रहा है।

Update: 2017-11-08 08:56 GMT
नोटबंदी : लालू का NaMo पर NiNo अटैक, अपर्णा ने कहा- वक्त बताएगा

लखनऊ : नोटबंदी को एक साल पूरा हो गया। बीजेपी सरकार जहां इस मौके पर एंटी ब्लैक मनी डे मना रही है, वहीं विपक्ष इसे ब्लैकमनी डे के रूप में मना रहा है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर पार्टी लाइन से हटकर ट्वीट किया।

यह भी पढ़ें ... तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना : नोटबंदी की सालगिरह पर RaGa

लालू ने ट्वीट कर लिखा, 'वो नोटबंदी नहीं अहंकार संतुष्टि थी, जिसमें 150 लोगों की बलि ली गई।'



लालू ने अगले ट्वीट में लिखा 'NiNo=NaMo, NaMo=NiNo यानी नथिंग इन - नथिंग आउट, ना कुछ अंदर, ना कुछ बाहर तरीके से नोटबंदी को लागू किया गया, इसलिए परिणाम कुछ नहीं रहा।'





लालू ने ट्वीट कर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि नोटबंदी के दौरान किसी महेश शाह के यहां 13 हज़ार करोड़ का काला धन मिला। वह किस शाह का कजिन ब्रदर था? उसपर किसी इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी की कार्यवाई क्यों नहीं हुई? ई है तोहार नोटबंदी ??



लालू ने अगले ट्वीट में लिखा अमित शाह की इनकम 300 और अमित शाह के बेटे की इनकम 16 हजार गुना बढ़ी। यही है नोटबंदी की सबसे बड़ी उपलब्धि।



वहीं समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव ने भी नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि नोटबंदी को सिर्फ 1 साल हुआ है तो इसे असफल कहना गलत होगा। नोटबंदी पास हुई या फेल ये जानने में अभी समय लगेगा। साथ ही अपने इस ट्वीट के साथ अपर्णा यादव ने हैशटैग #DeMoWins भी लगाया।



बता दें कि सपा का कहना है कि नोटबंदी से कई लोगो को रोजगार खोना पड़ा है। सपा का कहना है कि पीएम के इस फैसले से सबसे ज्यादा नुकसान व्यापारी वर्ग को हुआ है।

यह भी पढ़ें ... विशेष : ऐसे हुई थी नोटबंदी, एक साल तक किया गया था रिसर्च

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि अर्थव्यवस्था की बदहाली, कारोबार-उद्योग की बर्बादी व देशव्यापी बेरोज़गारी में नोटबंदी का जश्न दुखद है। ये नोटबंदी का एक बरस नहीं बरसी है।



क्या कहा लालू यादव ने ?

-नोटबंदी कर गरीबों को लाभ देने के बहाने अमीरों और बड़े लोगों को लाभ पहुंचाया गया।

-मोदी सरकार ने देश को बर्बाद कर दिया।

-नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है।

Tags:    

Similar News