मनमोहन ने मोदी सरकार पर दागी नोटबंदी, जीएसटी की बुलेट

पूर्व पीएम मंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को बहाना बना कर मोदी पर हमला बोला। नोटबंदी को एक साल पूरा होने से एक दिन पहले पूर्व पीएम मंत्री ने केंद्र सरकार की जमकर आलोचना

Update: 2017-11-07 08:53 GMT
मनमोहन ने मोदी सरकार पर दागी नोटबंदी,जीएसटी की बुलेट

अहमदाबाद:पूर्व पीएम मंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी को बहाना बना कर मोदी पर हमला बोला। नोटबंदी को एक साल पूरा होने से एक दिन पहले पूर्व पीएम मंत्री ने केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि नोटबंदी थोपी गई, कैशलेस इकोनॉमी को प्रमोट करने में नोटबंदी सफल नहीं हो पाई।उन्होंने गुजरात में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था के साथ ही लोकतंत्र के लिए भी 8 नवंबर एक काला दिन है।

यह भी पढ़ें...मनमोहन सिंह बोले- नोटबंदी से हालात खराब, बदतर दिन अभी आने वाले हैं

दुनिया में किसी देश ने ऐसा कदम नहीं उठाया जिसने एक झटके में बाजार से 86 प्रतिशत नकदी बाहर कर दी हो। यह एक संगठित और वैध लूट है। आम आदमी ने इसकी वजह से मुश्किलें उठाई हैं। बुलेट ट्रेन बड़े ताम-झाम के साथ लॉन्च हुई। क्या पीएम ने ब्रॉड गैज को अपग्रेड करके हाई स्पीड ट्रेन का विकल्प सोचा? बुलेट ट्रेन पर सवाल करने वाले इसके विरोधी नहीं बन जाते।

यह भी पढ़ें...मनमोहन सिंह ने कहा- नोटबैन, जीएसटी से जीडीपी को दोहरा झटका

इस दौरान मनमोहन सिंह ने जीएसटी की कमियां गिनाई और कहा कि जीएसटी और नोटबंदी यह दोनों अर्थव्यवस्था पर कहर की तरह टूटे हैं। इसने छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी है। भारतीय नौकरियों की कीमत पर हमें चीनी आयात के पीछे भागना होगा। टैक्स के आतंक के डर ने व्यापारियों के आत्मविश्वास को कमजोर किया है। एक देश एक टैक्स की बात कहने वाले पीएम ने अगर सरदार पटेल से प्रेरणा ली होती तो नतीजे कुछ और होते।

Tags:    

Similar News