ले लो फटाफट शराब...वरना होश में काटने पड़ेंगे कुछ दिन, आज से दुकानें बंद

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के मद्देनजर आज (मंगलवार) से श्रावस्ती में सभी शराब की बिक्री और नशीले पदार्थ की दुकानें बंद रहेंगी। ये दुकानें आज से लेकर अगले तीन दिन यानी गुरुवार तक बंद रहेंगी। ऐसा ही निर्देश उन जिलाधिकारियों ने भी जारी किया है, यहां पर यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के वोटिंग होनी है।

Update:2023-05-02 22:14 IST
UP Nikay Chunav 2023 (Newstrack)

UP Nikay Chunav 2023: अगर आप शराब व बीयर पीने के दिवाने हैं तो भाइया पहले से इंतजाम कर लीजिए, वरना जिन लोगों ने इसका पहले से इंतजाम करके रखा तो शायद उनका मुंह देखना पड़ा या फिर मुधशाला के कुछ दिन जीना पड़े। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि यूपी में निकाय चुनाव के मतदान होने वाले हैं, जिसके चलते कई दिनों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगे। यूपी में 4 मई को कुछ जिलों में पहले चरण के निकाय चुनाव का मतदान होना। चुनाव से 48 घंटे पहले इन जिलों में सभी शराब की दुकानें बंद हो रहे हैं। यह दुकानें आज से बंद हो रही हैं। अगर आप प्रति दिन शराब का सेवन करते हैं और अभी तक आपने अपना स्टॉक नहीं लिया है तो फटाफट ले लीजिए, वरना बिना पिये कुछ दिन काटने पड़ेंगे।

जिलाधिकारियों ने जारी किए निर्देश

इस संदर्भ में श्रावस्ती जिला अधिकारी नेहा प्रकाश ने एक निर्देश जारी किया है। इस निर्देश में उन्होंने कहा कि होने वाले निकाय चुनाव के मद्देनजर आज (मंगलवार) से श्रावस्ती में सभी शराब की बिक्री और नशीले पदार्थ की दुकानें बंद रहेंगी। यह दुकानें आज से लेकर अगले तीन दिन यानी गुरुवार तक बंद रहेंगी। ऐसा ही निर्देश उन जिलाधिकारियों ने भी जारी किया है, यहां पर यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के वोटिंग होनी है।

जानें क्यों बंद होती हैं शराब दुकान?

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार भी आज से थम रहा है। इस प्रचार से साथ-साथ मतदान के 48 घंटे पहले ही शराब की बिक्री भी बंद की जा रही है। यह बिक्री मतदान खत्म होने बंद रहेगी। दरअसल, चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए शराब वितरण का जमकर खेल किया जाता है। इसके अलावा मतदान के दौरान कोई शराब के नाशे में बवाल न कर दे। इसलिए जिला प्रशासन हर चुनाव में 48 घंटे पहले जिले में सभी खराब की दुकानों को बंद करता है। ऐसे ही कदम निकाय चुनाव को लेकर भी उठाया गया है।

जहां मतदान वहां शराब दुकान बंद

जिलों ने आज से अगले गुरुवार तक शराब और नशीले पदार्थ की दुकानें बंद हो रही हैं। इनमें शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर,अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और जौनपुर जिला शामिल है। आपको बता दें इन जिलों में चार मई को निकाय चुनाव की वोटिंग होनी है। चुनाव खत्म होने के बाद ही इन जिलों में शराब की बिक्री होगी। 13 मई को निकाय चुनाव की मतगणना होगी। इस दिन भी सभी दुकानें बंद रहेंगी। य़े दुकानें 12 मई की शाम 6 बजे से बंद होंगी।

Tags:    

Similar News