Madhya Pradesh: संजय गांधी अस्पताल में चिकित्सकों के साथ हुई अभद्रता और मारपीट, अमरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज

Madhya Pradesh: राज्य के रीवा जिला का संजय गांधी अस्पताल में बीती रात चिकित्सकों के साथ अभद्रता और मारपीट हुई। इस मामले को लेकर चिकित्सकों ने अमरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज की है।

Update: 2022-10-13 10:37 GMT

संजय गांधी अस्पताल में चिकित्सकों के साथ हुई अभद्रता और मारपीट

Madhya Pradesh: राज्य के रीवा जिला का संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) में बीती रात एक बार फिर रण के मैदान में तब्दील हो गया। मामला उस समय तूल पकड़ गया, जब अस्पताल में पहुंचते ही मरीज के साथ आई भीड़ ने तुरंत इलाज की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। चिकित्सक इलाज कर ही रहे थे तभी भीड़ आकस्मिक चिकित्सा के अंदर घुस गई और चिकित्सकों के साथ गाली गलौज करने लगे। देखते ही देखते मामला तूल पकड़ गया और भीड़ ने चिकित्सक पर ही हमला कर दिया। इस दौरान अस्पताल में मौजूद नर्सो के साथ भी हाथापाई की गई।

नेता से बात कराने के बाद भीड़ ने किया हमला: डॉक्टर

डॉक्टर द्विवेदी ने बताया कि हमलावरों के द्वारा एक नेता से बात कराई गई जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने उन पर हमला कर दिया।

जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची और देखते ही देखते पूरा अस्पताल छावनी में तबदील हो गया। वहीं, सत्ता के नशे में चूर आरोपी पुलिस के सामने ही चिकित्सकों के साथ अभद्रता करने लगे। बताया जा रहा है कि हंगामा करने वाले आरोपी मैहर के सरला नगर से एक्सीडेंट में एक मरीज को लेकर आए थे। भीड़ जिन वाहनों से संजय गांधी अस्पताल पहुंची थी। उसमें मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी की गाड़ी भी शामिल थी। हालांकि इस पूरे मामले को लेकर चिकित्सकों के अलावा कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं है। शायद इसलिए कि यह मामला सत्ताधारी नेता से जुड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि संजय गांधी अस्पताल में चिकित्सकों के साथ मारपीट एवं गाली-गलौच करने वाले लोग बीजेपी विधायक की गाड़ी में सवार होकर आए थे और वही सरकारी सिस्टम को भद्दी भद्दी गालियों से संबोधित कर रहे थे। अब सवाल यह उठता है कि बीते दो दशक से मध्य प्रदेश में बीजेपी की ही सरकार है। बावजूद इसके आखिर वह सिस्टम को क्यों नहीं सुधार पाई क्योंकि सिस्टम तो उसी का एक तंत्र है।

चिकित्सकों ने अमरिया थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

वहीं, वार्ड में चिकित्सकों सहित नसों के साथ कोई हक अभद्रता और मारपीट के मामले को लेकर चिकित्सकों के अंदर भारी आक्रोश है। इस मामले को लेकर वह कोई कठोर कदम उठा सकते हैं चिकित्सकों द्वारा घटना को लेकर अमरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को थाने में बिठाया है।

Tags:    

Similar News