आखिर ऐसा क्या हुआ जो एक बार फिर विराट कोहली गुजरेंगे ऑडिशन की गलियों से!

Update: 2019-07-19 05:24 GMT
आखिर ऐसा क्या हुआ जो एक बार फिर विराट कोहली गुजरेंगे ऑडिशन की गलियों से!

नई दिल्ली: अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिये एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम का चयन करेगी तो नजरें विराट कोहली की उपलब्धता और महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर टिकी होंगी।

यह भी पढ़ें: पड़ोसी पाकिस्तान ने 8 लाख पोर्न साइट्स को किया ब्लॉक, हमारी सरकार कब जागेगी

अड़तीस बरस के धोनी अब बल्ले से ‘मैच फिनिशर’ की भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं। उन्होंने अभी तक अपने संन्यास के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। भारत को तीन अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे पर टी20, वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं।

ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं चयनकर्ता

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर चयनकर्ता युवा ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं जिन्हें धोनी का वारिस माना जा रहा है। धोनी को पिछले साल अक्तूबर में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया में टी20 श्रृंखला के लिये नहीं चुना गया था। ऐसी पूरी संभावना है कि वह इस बार भी बाहर रहें।

यह भी पढ़ें: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने दिया इस्तीफा, शुरू कर सकते हैं ये नई पारी

पंत को विश्व कप में चोटिल शिखर धवन की जगह बुलाया गया था जिसमें भारत सेमीफाइनल में बाहर हो गया। एक और मसला कोहली की उपलब्धता का होगा जो लंबे समय से खेल रहे हैं। कइयों का मानना है कि आगे लंबे घरेलू सत्र को देखते हुए कोहली को आराम दिया जाना चाहिये और ऐसे में रोहित शर्मा छोटे प्रारूप में कप्तानी कर सकते हैं।

टेस्ट टीम में रहेंगे विराट कोहली

दोनों टेस्ट चूंकि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं तो कोहली टेस्ट टीम में रहेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में भी यही फैसला लिया जा सकता है। चयन समिति मध्यक्रम के संयोजन पर भी बात करेगी जो विश्व कप सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने का अहम कारण रहा। चौथे नंबर को पक्का करना बेहतर जरूरी है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: फ्लोर टेस्ट आज, रात भर विधानसभा में सोये BJP नेता

समझा जाता है कि मध्यक्रम को लेकर सबसे ज्यादा माथापच्ची होगी। चयनकर्ताओं के पास कर्नाटक के मयंक अग्रवाल और मनीष पांडे और मुंबई के श्रेयस अय्यर के रूप में विकल्प हैं जो घरेलू सर्किट पर लगातार अच्छा खेल रहे हैं।

पांडे ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ बनाए इतने रन

पांडे ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए के लिये 100 रन बनाये थे। अंबाती रायुडू के रिटायर होने और विजय शंकर के नाकाम रहने से उनके लिये दरवाजे खुल सकते हैं। चयनकर्ता युवा शुभमान गिल और पृथ्वी साव के नाम पर भी विचार कर सकते हैं हालांकि साव कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ससुराल सिमर के इस एक्टर की दर्दनाक मौत, शोक में डूबा बॉलीवुड

दिनेश कार्तिक और केदार जाधव के नाम पर विचार की संभावना नहीं है जो विश्व कप में नाकाम रहे। केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का चयन तय है। नये चेहरों में राहुल चाहर और नवदीप सैनी के अलावा खलील अहमद, दीपक चाहर और आवेश खान पर भी विचार किया जा सकता है। टी20 मैच तीन से छह अगस्त तक खेले जायेंगे जबकि वनडे आठ से 14 अगस्त और टेस्ट 22 अगस्त से तीन सितंबर तक खेले जाने हैं।

Tags:    

Similar News