सोनिया गांधी ने बुलाई तत्काल बैठक, केंद्र पर लगाए ये बड़े आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही है। जिसमें कोरोना वायरस  सकंट के बीच प्रवासी मजदूरों की स्थिति और इस संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की जा रही है

Update: 2020-05-22 11:13 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही है। जिसमें कोरोना वायरस सकंट के बीच प्रवासी मजदूरों की स्थिति और इस संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की जा रही है। इसके अलावा कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में किए गए बदलावों पर भी चर्चा की जाएगी। इस बैठक में 22 विपक्षी दलों ने हिस्सा लिया है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी बड़ा विमान हादसा: 90 लोग थे इसमे सवार, दहल उठा पाकिस्तान

22 राजनीतिक दलों ने लिया हिस्सा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बैठक के शुरू होने की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि 22 समान मानसिकता वाले राजनीतिक दलों की कोविड -19 और आर्थिक महामारी पर चर्चा शुरू हो चुकी है। बैठक में पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में अम्फान साइक्लोन से हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया गया।



इन मंत्री बैठक में हुए शामिल

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए बताया कि बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, राहुल गांधी, शरद पवार, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सीताराम येचुरी और एमके स्तालिन तेजस्वी यादव, उमर अब्दुल्ला, N.K.Premachandran, थिरुमावलव शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें: सोशल डिस्टेंसिंग में हाथ लगा नया सोनाः बढ़ रही डिमांड, चढ़ रहे प्लेक्सीग्लास के दाम

विपक्षी दलों ने लगाए केंद्र सरकार पर ये आरोप

विपक्षी दलों की इस बैठक में विपक्षी पार्टी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र प्रवासी मजदूरों से जुड़े संकट से निपटने में विफल रही। बता दें कि देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया है। जिसके बाद मजदूर अपने घर जाने के लिए मिलो पैदल का सफर तय कर रहे हैं। वहीं इस दौरान कई मजदूरों की तो सड़क दुर्घटनाओं में मौत भी हो गई।

केंद्र को घेरने के लिए कांग्रेस ने बुलाई बैठक

हालांकि प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए केंद्र सरकार की ओर से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। लेकिन तभी कई ऐसे मजदूर हैं, जो पैदल ही घर जाने को मजबूर हैं। प्रवासी मजदूरों के पलायन और गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र को घेरने के लिए कांग्रेस ने यह बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें: कांपे सभी आतंकी: एक आवाज से मची अफरातफरी, ‘सबको मरवा रहा कोई’

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News