मध्यप्रदेश में युवा नेतृत्व को लेकर खींचतान, कांग्रेस के दो दिग्गजों के बेटे आमने-सामने

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पतली होती हालत के बावजूद पार्टी में आपसी कलह और गुटबाजी का दौर नहीं थम रहा है। अब पार्टी में युवा नेतृत्व को लेकर प्रदेश के दो...

Update:2020-07-26 21:50 IST

अंशुमान तिवारी

भोपाल: मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पतली होती हालत के बावजूद पार्टी में आपसी कलह और गुटबाजी का दौर नहीं थम रहा है। अब पार्टी में युवा नेतृत्व को लेकर प्रदेश के दो दिग्गजों के बेटों के बीच सियासी खींचतान तेज हो गई है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुल नाथ का मैं करूंगा युवा नेतृत्व बयान वाला वीडियो वायरल होने के बाद दूसरा खेमा भी मैदान में आ गया है। खास तौर पर राज्य के एक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और नकुल नाथ के समर्थकों के बीच सियासी खींचतान का दौर शुरू हो गया है। भाजपा भी मौके का लाभ उठाते हुए अपनी रोटी सेंकने में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: सरकार पर संकट: CM समेत मंत्री- विधायक सब पर खतरा, जानें मामला…

नकुल नाथ ने वीडियो में किया बड़ा दावा

दरअसल हाल में सोशल मीडिया पर सांसद नकुल नाथ का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में नकुल नाथ कह रहे हैं कि आने वाले चुनाव में मैं युवाओं का नेतृत्व करूंगा। उन्होंने युवाओं का नेतृत्व करने में अपने साथ रहने वाले कुछ नेताओं के नाम भी गिनाए हैं। उनका कहना है कि पिछले मंत्रिमंडल कई युवा मंत्री शामिल थे। ऐसे युवा मंत्री मसलन जीतू पटवारी, हरि बघेल, जयवर्धन सिंह, सचिन यादव और ओमकार मरकाम, ये सब आने वाले उपचुनाव में युवाओं का नेतृत्व करने में मेरा साथ देंगे। इस वीडियो के आने के बाद सियासी माहौल गरमा गया है और दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के समर्थक गोलबंदी में जुट गए हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग काम आएंगे ये फूड्स, इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए करें डाइट में शामिल

भाजपा नेता ने कसा तंज

हाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले पंकज चतुर्वेदी ने नकुल नाथ के वायरल वीडियो पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में युवराज का संघर्ष सबके सामने आ गया है। अब नकुल नाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेश पर अपना हक जता दिया है। उन्होंने दिग्विजय सिंह के बेटे की ओर इशारा करते हुए कहा कि जंग और तेज हो गई है।

जयवर्धन को समर्थकों ने बताया भावी सीएम

पंकज चतुर्वेदी की बातों में दम दिखता है क्योंकि कुछ दिनों पहले ही जयवर्धन सिंह के समर्थकों ने उन्हें भावी मुख्यमंत्री बताते हुए होर्डिंग और बैनर लगा दिए थे। दूसरी और नकुल नाथ के समर्थक उन्हें मजबूत नेता बताने की कोशिश में जुटे हुए हैं। नकुल नाथ समर्थकों ने एक पोस्टर में जयवर्धन पर तंज कसते हुए कहा कि पोस्टर लगाने से कोई मुख्यमंत्री नहीं बन जाता।

ये भी पढ़ें: यूपी में बेकाबू हुआ कोरोना, कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लगाए ये आरोप

नकुल नाथ से वरिष्ठ हैं कई नेता

नकुल नाथ ने युवाओं का नेतृत्व करने में जिन नेताओं के नामों का जिक्र किया है, उनमें से कई नेता उनसे वरिष्ठ हैं मगर वे इस बात को भी भूल गए। उन्होंने जीतू पटवारी के नाम का जिक्र किया है जबकि पार्टी में जीतू पटवारी उनसे वरिष्ठ हैं और प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते नकुल नाथ के नेता भी हैं। भाजपा कांग्रेस में युवा नेतृत्व को लेकर शुरू हुई इस खींचतान का मजा ले रही है और उसने मौके का फायदा उठाते हुए कांग्रेस पर तंज कसना भी शुरू कर दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा को घेरा

वैसे मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा पार्टी में किसी प्रकार की गुटबाजी होने की बात से इनकार करते हैं। उनका कहना है कि मध्यप्रदेश में विधानसभा के कई सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं और भाजपा को अपनी हार तय लग रही है। अपनी हार की आशंका से घबराई भाजपा कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें फैला रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी तरह एकजुट है और आने वाले उपचुनाव के नतीजे इस बात को साबित कर देंगे कि मध्यप्रदेश में कौन मजबूत है।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिक कोरोना संक्रिमतों को पहचानने वाला यंत्र बनाये: आनंदीबेन पटेल

Tags:    

Similar News