राहुल ने क्यों गिनाए दुनिया के तानाशाहों के नाम, किस पर है निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दुनिया के तानाशाहों के नाम की लिस्ट जारी कर सनसनी मचा दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि आखिर दुनिया के तानाशाहों के नाम एम से क्यों शुरू होते हैं।

Update: 2021-02-03 07:58 GMT
राहुल ने क्यों गिनाए दुनिया के तानाशाहों के नाम, किस पर है निशाना (PC: social media)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दुनिया के तानाशाहों के नाम की लिस्ट जारी कर सनसनी मचा दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि आखिर दुनिया के तानाशाहों के नाम एम से क्यों शुरू होते हैं। राहुल के इस बयान की हालांकि निंदा भी हो रही है। लोगों ने सवाल पूछा है कि उनकी अपनी पार्टी में कई नेताओं के नाम एम से शुरू होते हैं तो उनके बारे में वह क्या कहेंगे?

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन को भुनाने में जुटा रालोद, पश्चिमी यूपी में जयंत ने बढ़ाई सक्रियता

देश के ज्यादातर लोगों को नाराज करने वाला है

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एक विवादास्पद ट्वीट किया है। यह ट्वीट कुछ खास लोगों को तो पसंद आ सकता है लेकिन देश के ज्यादातर लोगों को नाराज करने वाला है। राहुल गांधी बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा कि आखिर क्या वजह है कि दुनिया के तानाशाहों के नाम एम से शुरू होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने तानाशाहों के नाम भी लिखे हैं। जिसमें मार्कोस, मुसोलिनी, मिलोवसेविक, मुबारक, मोबुतू, मुशर्रफ, माइकॉम्बुरो का नाम शामिल है।



राहुल की हो रही है आलोचना

राहुल गांधी ने राजनीतिक हमला करने में इस बार मर्यादा की सीमा रेखा लांघ डाली है। जिस तरह से उन्होंने एम अक्षर पर फोकस किया है उससे सभी लोग समझ रहे हैं कि उनका निशाना किस पर है। लेकिन उनके इस तरह के बयान ने सभी को भडक़ा दिया है। टवीटर पर राहुल की निंदा की जा रही है। इसी तरह पहले भी कांग्रेस की ओर से कई बार आपत्तिजनक टिप्पणियंा की गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता आज भी लोगों को याद दिलाते हैं कि किस तरह कांग्रेस के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान मौत का सौदागर बताया था।

ये भी पढ़ें:धरनास्थल से किसानों का गायब होना चिंताजनक- अरविंद केजरीवाल

अब उसी तरह की गलती राहुल गांधी ने दोबारा कर डाली है

अब उसी तरह की गलती राहुल गांधी ने दोबारा कर डाली है। भाजपा और नरेंद्र मोदी का लगातार विरोध करने वाले वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने भी राहुल के बयान को बचकाना करार दिया है। उन्होंने लिखा कि अपने सोशल मीडिया टीम को बदल दीजिए। आपके दुश्मन आपके घर में बैठे हैं। किसान आंदोलन गंभीर मामला है। थोड़ी मर्यादा का ध्यान रखिए। आपकी पार्टी के जाने कितने नेता एम नाम वाले हैं। कई लोगों ने रिप्लाई में मोहनदास कर्मचंद गांधी, मनमोहन सिंह का उल्लेख भी किया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News