वीके सिंह के बयान पर बवाल, राहुल बोले- उन्हें बर्खास्त न करना सेना का अपमान होगा

राहुल गांधी ने वीके सिंह के बयान और चीन की प्रतिक्रिया से जुड़ी एक न्यूज रिपोर्ट को शेयर किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी का एक मंत्री चीन को भारत के खिलाफ मामला बनाने में मदद क्यों कर रहा है?

Update: 2021-02-09 15:49 GMT
वीके सिंह के भारत-चीन पर दिए बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। वीके सिंह के बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

नई दिल्ली: पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के भारत-चीन पर दिए बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। वीके सिंह के बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने वीके सिंह को बर्खास्त करने की मांग है।

बर्खास्त नहीं करना हर भारतीय जवान का अपमान

राहुल गांधी ने वीके सिंह के बयान और चीन की प्रतिक्रिया से जुड़ी एक न्यूज रिपोर्ट को शेयर किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी का एक मंत्री चीन को भारत के खिलाफ मामला बनाने में मदद क्यों कर रहा है? उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्हें बर्खास्त नहीं करना हर भारतीय जवान का अपमान करना होगा।

बता दें कि जनरल वीके सिंह ने रविवार को बयान दिया था कि भारत ने चीन की तुलना में ज्यादा बार लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल यानी एलएसी (LAC) का उल्लंघन किया है। वीके सिंह के इस बयान को चीन ने लपक लिया है।

ये भी पढ़ें...परिवर्तन यात्रा: जेपी नड्डा बोले-पीएम मोदी के दिल में बंगाल के लिए स्पेशल जगह

चीन ने लपक लिया मुद्दा

अब चीन का कहना है कि यह भारत की ओर से अनजाने में मानी गई गलती है। चीन ने कहा कि भारत बार बार एलएसी का उल्लंघन कर रहा है और इससे टकराव की स्थिति पैदा होती है। चीने ने आगे कहा कि भारत से अनुरोध है कि वो सीमा समझौते का पालन करे ताकि सीमा पर शांति कायम हो।

ये भी पढ़ें...राज्यसभा से गुलाम नबी की विदाई, बोले- खुशकिस्मत हूं कि पाकिस्तान नहीं गया

गौरतलब है कि जनरल वीके सिंह का यह बयान भारत सरकार के आधिकारिक लाइन से बिल्कुल उलट है। जून 2019 में लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच खूनी संघर्ष हुआ था जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। उस समय भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ-साफ कहा था कि भारत ने कभी LAC का उल्लंघन नहीं किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News