गांधी जयंती से शुरू संकल्प यात्रा पटेल जयंती तक चलेगी

श्री सिंह ने कहा कि पदयात्रा के दौरान यह विषय भी लेकर जाइए कि केन्द्र सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए 1.45 लाख करोड़ रूपये की जो करो में छूट दी है उसका लाभ आम जनता को मिलेगा।

Update: 2023-06-17 08:15 GMT

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी गांधी जयन्ती के अवसर पर संकल्प यात्रा शुरू करेगी 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाली गांधी संकल्प यात्रा में सांसदो के साथ विधायको को भी रहना है। यात्रा के दौरान जल संरक्षण-संवर्धन, प्लास्टिक मुक्त भारत, स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण के अलावा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति पर मोदी सरकार के कदम को जनता के बीच बताया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी बम धमाका! मारे गए बेकसूर, चुनाव के समय हुआ हमला

गांधी जयन्ती से 31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती तक प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की यात्रा की गांधी संकल्प यात्रा में सांसदों के साथ ही विधायक भी शामिल होंगेे। पदयात्रा के दौरान महात्मा गांधी व सरदार पटेल के सरोकारों के साथ जनता से सेवा कार्याे के माध्यम से जोडना है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री उज्जवला योजना: उत्तर प्रदेश को देश में मिला पहला स्थान

याता के दौरान केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का कार्य भी पदयात्रा के माध्यम से होगा ताकि गरीब, वंचित, शोषित वर्ग उन योजनाओं का लाभ उठा सके। जम्मूकश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति के निर्णय को लोगो के बीच पहुंचाना है और जनता के बीच यह विषय भी रखना है कि देश की एकता व अखण्डता के लिए अनुच्छेद 370 समाप्त करने का निर्णय क्यों लिया गया।

यह भी पढ़ें: ड्रोन से ‘बम’ भेजने की कोशिश, सेना ने ऐसे किया खुलासा

इसके साथ ही केन्द्र व प्रदेश सरकार के वह सभी निर्णय भी पदयात्रा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है जो देश व प्रदेश की आर्थिक उन्नति व सामरिक शक्ति बढाने के साथ ही राष्ट्र के स्वाभिमान, सम्मान, एकता और अखण्डता के लिए आवश्यक है।

आम जनता को मिलेगा लाभ

श्री सिंह ने कहा कि पदयात्रा के दौरान यह विषय भी लेकर जाइए कि केन्द्र सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए 1.45 लाख करोड़ रूपये की जो करो में छूट दी है उसका लाभ आम जनता को मिलेगा। भाजपा की योजना गांधी जयन्ती के बहाने केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान में तेजी लाकर जनता के बीच जागरूकता पैदा करने का है।

Tags:    

Similar News