मध्य प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, जीत के लिए बनाई ये रणनीति

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं। उनके एक्टिव होते ही पार्टी के दूसरे नेता भी तैयारियों में लग गये हैं।

Update: 2020-08-16 16:04 GMT
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की फाइल फोटो

भोपाल: कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं। उनके एक्टिव होते ही पार्टी के दूसरे नेता भी तैयारियों में लग गये हैं।

शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उपचुनाव की 27 सीटों की चुनाव रणनीति पर नए सिरे से मंथन में जुट गए हैं।

वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से रविवार को ग्वालियर, भिंड और दतिया जिले की रणनीति को लेकर मंथन किया गया। जिन सीटों पर मंथन किया गया उनमें भांडेर, मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व और डबरा विधानसभा की सीट शामिल हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत सहित विधानसभाओं के प्रभारी, संयोजक व जिला पदाधिकारी वर्चुअल कांफ्रेंस में शामिल हुए।

बीजेपी ने रणनीति बनाई है कि वह चुनाव में कांग्रेस की 15 महीने की नाकामी और बीजेपी की अब तक के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएगी। विकास VS नाकामी को लेकर चुनाव जीतने के लिए हथियार की तरह इस्तेमाल किया जाएगा।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की फोटो

ये भी पढ़ें… अटल जी की पुण्यतिथि: भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि देते हुए किया याद

हर वर्ग के लिए हमने काम किया: शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कोरोना काल में प्रभावित हुए फुटपाथ दुकानदारों के लिए शुरू की गई स्ट्रीट वेंडर योजना का उल्लेख करते कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग की चिंता कर रही है। छोटे, गरीब व्यक्ति और हर वर्ग के लिए हमने काम किया है। उन विकास कार्यों को जनता के बीच प्रचारित करने का काम करें।

हमने शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन बाद में एक-एक करके हमारे कई नेता कोरोना से संक्रमित हो गए। इसका असर हमारी चुनावी तैयारियों पर पड़ा है। अब हमारे पास समय कम है इसलिए जहां जहां उपचुनाव होना है वहां की परिस्थितियों का अध्ययन करके उसके अनुरूप योजना बनाएं तथा उसके आधार पर काम करें। सरकार प्रदेश के 37 लाख गरीब लोगों को सितंबर माह में राशन वितरित करेगी।

 

ये भी पढ़ें…Gold में बंपर गिरावट: तेजी से नीचे आया दाम, सीधे 4000 का फायदा

कांग्रेस हमारे नेताओं को बदनाम करने की कोशिश कर रही: बीडी शर्मा

वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ग्वालियर, भिंड और दतिया जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को यह देखना होगा कि वर्चुअल कान्फ्रेंस में वरिष्ठ नेताओं ने जो सुझाव दिए हैं उन्हें अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में किस तरह अमल में लाया जा सकता है।

उन्होंने कांग्रेस की ओर से उपचुनाव में जाने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ बयानबाजी को लेकर कहा कि कांग्रेस हमारे नेताओं को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। इसका कार्यकर्ता खुलकर जवाब दें। 15 महीने कांग्रेस की सरकार ने जनता को ठगने का काम किया। कांग्रेस को बेनकाब करने का काम हर कार्यकर्ता को करना है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की फाइल फोटो

ईंट का जवाब पत्थर से देंगे: सिंधिया

वहीँ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा किया और झूठ बोला। कांग्रेस को बेनकाब करने का काम हम करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस घृणित राजनीति करते हुए प्रहार करेगी, लेकिन हम मिलकर कांग्रेस की हर ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा वोटिंग प्रतिशत अधिक हो इस बात पर हमें विशेष जोर देना है। सिंधिया ने कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इसके प्रति सावधानी जरूरी है, लेकिन इसके साथ ही जनता के बीच उपस्थिति भी दर्ज करानी है।

इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम तैयार करें और लोकार्पण तथा शिलान्यास जैसे कार्यक्रमों में भागीदारी सुनिश्चित करें। सिंधिया ने सोशल मीडिया और मीडिया पर कांग्रेस को मुखरता के साथ करारा जवाब देंने की बात कही है।

ये भी पढ़ें…हिल गई धरती: भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से कांपा देश, दहशत में आए लोग

Tags:    

Similar News