जेडीयू से निष्कासित श्याम रजक आरजेडी में हुए शामिल, CM नीतीश पर बोला हमला

जेडीयू से निष्कासित पूर्व मंत्री श्याम रजक ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का दामन थाम लिया। उन्हें आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Update: 2020-08-17 08:09 GMT
श्यामा रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाते आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की फोटो

पटना:जेडीयू से निष्कासित पूर्व मंत्री श्याम रजक ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का दामन थाम लिया। उन्हें आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। श्याम रजक को लेकर तेजस्वी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। कहा कि कोई ऐसा सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं।

वहीं श्याम रजक ने आरजेडी में शामिल होने पर कहा कि मैं अपने घर में वापस आकर भावुक हूं। एक बार फिर से सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी। मैंने जेडीयू में रहते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने का भरसक प्रयास किया। लालू यादव ने हमेशा हमें सामाजित न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित किया है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी विधायक की मौत: कोरोना ने ले ली जान, शोक में डूबी पार्टी

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ताधारी दलों में आक्रोश है। चाहे सीएए हो, सीएए हो या ट्रिपल तलाक का मामला हो, या फिर ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की कोशिश हो, नीतीश कुमार हर जगह केवल सिर्फ कुर्सी के लिए हर समझौता कर रहे हैं। ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश जी ने ठगा नहीं। नाम गिनवाएंगे तो पूरी किताब भर जाएगी।

यह भी पढ़ें: गौशाला में हो रही गायों की हत्या! कर्मचारी का Video वायरल, अधिकारी मौन

आज मंत्री पद छोड़ने वाले थे श्याम रजक

उधर जेडीयू के सूत्रों ने बताया कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने ही वाले थे। उससे पहले ही नीतीश कुमार को उनके बारे में पूरी बात पता चल गई और उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया। इसके साथ ही उनसे मंत्री पद भी वापस ले लिया गया। कल ही राज्यपाल फागु चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर मुहर भी लगा दी थी।

लालू के भरोसेमंद नेताओं में हैं श्याम रजक

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक श्याम रजक एक समय में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सबसे विश्वासपात्र नेताओं में गिने जाते थे।

बिहार में राबड़ी देवी की जब सरकार बनी थी तो श्याम रजक मंत्री भी बनाए गए थे। बताया जा रहा है कि जेडीयू में श्याम रजक अपनी अनदेखी से काफी नाराज चल रहे थे।

ह भी पढ़ें: Facebook से भाजपा की सांठगांठ: प्रियंका गांधी का आरोप, हेट स्पीच पर कही ये बात

Tags:    

Similar News