स्टार्स की राजनीतिः दक्षिण से पश्चिम बंगाल पहुंची, मिथुन से पहले ये सभी रहे सक्रिय

दक्षिण भारत से फिल्मी सितारों की राजनीति में शुरू हुई इंट्री उत्तर भारत होते हुए अब पश्चिम बंगाल पहुंची है। इस बार सितारों का राजनीति में जमावड़ा होने से पष्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है।

Update: 2021-03-11 15:49 GMT

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली: दक्षिण भारत से फिल्मी सितारों की राजनीति में शुरू हुई इंट्री उत्तर भारत होते हुए अब पश्चिम बंगाल पहुंची है। इस बार सितारों का राजनीति में जमावड़ा होने से पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है। मिथुन चक्रवर्ती से लेकर षताब्दी राय तक इस चुनाव प्रचार में शामिल हैं।

ये सितारे राजनीति में

फिल्म अभिनेत्री देबाश्री रॉय भी इस समय वहां तृणमूल कांग्रेस की दूसरी बार विधायक है। जबकि अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी भाजपा में पहले से ही सक्रिय है और इस समय वह पश्चिम बंगाल प्रदेश की महामंत्री होने के साथ ही सांसद भी है। पिछले चुनावों में अभिनेत्री मौसमी चटर्जी भी सक्रिय थीं पर इस बार अबतक उनकी कोई सक्रियता सामने नही आई है। मौसमी चटर्जी ने भाजपा के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया था।

मिथुन चक्रवर्ती ऐसे पहले व्यक्ति नहीं है जिन्होंने भाजपा का दामन थामा है इससे पहले ही महाभारत में द्रोपदी का किरदार निभाने वाली रूपा गांगुली भी भाजपा की सांसद है और वहीं के सांसद बाबुल सुप्रियों भी गायक रहे है और इस समय मोदी सरकार में मंत्री है। यह दोनों फिल्मी कलाकार भाजपा के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस के नेता भाजपा में हो रहे शामिल

हाल ही में अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। इस समय पश्चिम बंगाल की राजनीति में जहां एक ओर तृणमूल कांग्रेस के विधायकों स्थानीय नेताओं का एक-एक करके भाजपा में शामिल होने का सिलसिल जारी है वहीं बालीबुड के अलावा बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी भाजपा की तरफ आकर्षित हो रहे है। बालीबुड के जितनी भी नामीगिरामी हस्तियां है उनमें से अधिकांश या राजनीति में सक्रिय रही है या फिर वर्तमान में सक्रिय है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा के लिए अमानतुल्ला ने BJP को बताया जिम्मेदार, विधानसभा में हंगामा

ये फ़िल्मी सितारे रह चुके मुख्यमंत्री

पश्चिम बंगाल की ही तरह तमिलनाडु के चुनाव में इस बार बालीबुड का तड़का देखने को मिलेगा। हालांकि वहां की राजनीति के लिए यह कोई नया अनुभव नहीं है इससे पहले वहां मुख्यमंत्री रहे एमजी रामचंद्रन और जयललिता फिल्मी दुनिया से राजनीति में आए थे। इस बार के चुनाव में कमल हासन अपनी राजनीतिक पार्टी के साथ चुनाव में सक्रिय होने जा रहे है। उनकी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम है।

देखना होगा इस बार के चुनाव में उनकी पार्टी कहां और कितना असर दिखा सकती है। दक्षिण के ही दूसरे स्टार रजनीकांत ने भी शुरूआत में पार्टी बनाकर राजनीति में आने का एलान किया था लेकिन बाद में उन्होने अपना इरादा बदल दिया।

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव: केरल में भाजपा के सीएम उम्मीदवार ई श्रीधरन अब करेंगे ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News