आजम खान को मिलेगा इंसाफ, डॉ.कफील पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत जेल में बंद डॉक्टर कफील खान की रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जताई कि उन्हीं की तरह झूठे मुकदमों में फंसाए गए वरिष्ठ सपा नेता आजम खां को भी जल्द इंसाफ मिलेगा।

Update: 2020-09-02 09:13 GMT
अखिलेश यादव बोले उम्मीद है आजम खान को भी मिलेगा इंसाफ (social media)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत जेल में बंद डॉक्टर कफील खान की रिहाई पर खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जताई कि उन्हीं की तरह झूठे मुकदमों में फंसाए गए वरिष्ठ सपा नेता आजम खां को भी जल्द इंसाफ मिलेगा। अखिलेश ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा डॉक्टर कफ़ील की रिहाई के आदेश का देश-प्रदेश के हम सभी इंसाफ़ पसंद लोगों ने सहर्ष स्वागत किया है। उम्मीद है झूठे मुक़दमों में फंसाये गये आज़म खान जी को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा। उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारियों का अन्याय तथा अत्याचार हमेशा नहीं चलता।

ये भी पढ़ें:सुशांत केस में गिरफ्तारी: ड्रग मामले में पकड़े गए ये सभी, पेज-थ्री सलेब्स से कनेक्शन



इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद डॉक्टर कफील खान को मंगलवार मध्य रात्रि मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से रिहाई के बाद कफील ने से बातचीत में अदालत का शुक्रिया अदा किया। साथ ही कहा कि वह उन तमाम शुभचिंतकों के भी हमेशा आभारी रहेंगे जिन्होंने उनकी रिहाई के लिए आवाज उठाई।

उन्होंने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह रिहा हुए हैं, मगर आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है। कफील संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे।

azam-khan (file photo)

ये भी पढ़ें:राम मंदिर पर बड़ी खबर: नक्शें को मिली मंजूरी, भक्तों में खुशी की लहर

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू भी स्‍वागत कर चुके हैं

डॉ कफील खान की रिहाई का इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू भी स्‍वागत कर चुके हैं। कांग्रेस अल्‍पसंख्‍यक विभाग उत्‍तर प्रदेश के चेयरमैन शाहनवाज आलम और कांग्रेस विधानमंडल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर ने आधी रात में मथुरा जेल से निकलने पर उनका स्‍वागत किया है। जेल से बाहर निकलने के बाद डॉ कफील ने सरकार से अपनी नौकरी बहाल करने के साथ ही एसटीएफ पर तंज किया है कि वह एसटीएफ यूपी पुलिस के शुक्रगुजार हैं कि मुंबई से मथुरा लाने के दौरान रास्‍ते में उनके साथ कोई हादसा नहीं होने दिया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News