मोदी सरकार की बड़ी जीत, स्विट्जरलैंड सरकार ने की नीरव मोदी पर बड़ी कार्रवाई

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ हजारों करोड़ रुपये का लोन फ्रॉड करने के आरोपी और मनी लॉन्ड्रिंग केस के भगोड़ा साबित किए जा चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर स्विट्जरलैंड सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

Update: 2019-06-27 07:47 GMT

स्विट्जरलैंड: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ हजारों करोड़ रुपये का लोन फ्रॉड करने के आरोपी और मनी लॉन्ड्रिंग केस के भगोड़ा साबित किए जा चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर स्विट्जरलैंड सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने नीरव मोदी के चार बैंक खातों को सीज़ कर दिया है। स्विट्जरलैंड सरकार की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद नीरव मोदी से जुड़े लोग भी उनके अकाउंट में जमा रुपयों का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। सरकार की इस कार्रवाई के बाद नीरव मोदी को कुल 6 मिलियन डॉलर की संपत्ति से हाथ धोना पड़ा है।

यह भी पढ़ें,,, नीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, चौथी बार जमानत याचिका हुई खारिज

बता दें कि भारत के सरकारी बैंकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करके लंदन भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसता दिख रहा है। लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत याचिका चौथी बार खारिज कर दी है। ऐसे में उसे अभी लंदन की जेल में और दिन गुजरना होगा।

यह भी पढ़ें,,, लंदन: कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज की

नीरव मोदी कई बैंकों को 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर पिछले करीब 15 महीने से फरार है। नीरव मोदी की साजिश की वजह से पीएनबी बैंक की आर्थिक रफ्तार रुक गई थी। शेयर लुढ़क कर जमीन पर पहुंच गया था। मामले का खुलासे होते ही हड़कंप मच गया था। इस बीच नीरव मोदी देश छोड़कर फरार हो गया। लेकिन तभी से भारत सरकार नीरव मोदी स्वदेश लाने की कोशिश में जुट गई थी। नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी हुई थी।

Tags:    

Similar News