उद्धव ठाकरे ने बीजेपी से नाता तोड़ने पर ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए करीब 28 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना सकी है, नतीजन राज्य में राष्ट्रपति शासन भी लग चुका है।

Update: 2019-11-22 09:46 GMT

मुंबई: महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए करीब 28 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना सकी है, नतीजन राज्य में राष्ट्रपति शासन भी लग चुका है।

शिवसेना महाराष्ट्र में अपनी विरोधी पार्टियों कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन करके सरकार बनाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें...शिवसेना विधायकों को पार्टी का निर्देश- 5 दिन के कपड़े लेकर आएं मातोश्री

शुक्रवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। शिवसेना विधायकों के साथ बैठक में उद्धव ने कहा कि भाजपा की वजह से एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की नौबत आई।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने बाला साहेब ठाकरे को दिए वचन को तोड़ दिया। राज्य में दोबारा चुनाव न करवाने पड़े इसी कारण उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है।

सूत्रों के अनुसार मातोश्री में शिवसैनिकों से साथ बैठक में ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने बाला साहेब को वचन दिया था कि शिवसैनिक मुख्यमंत्री बनेगा। मगर उसने अपना वादा तोड़ दिया।

ठाकरे ने विधायकों को आश्वासन दिया कि आज रात तक सरकार बनाने को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। बैठक में विधायकों ने उद्धव को मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा। शिवसेना अध्यक्ष ने विधायकों से कहा कि हम नया गठबंधन बनाने जा रहे हैं। भाजपा ने हमसे झूठ बोला है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र में रुकेगा मोदी का ये खास प्रोजेक्ट, शिवसेना ने बनाया बड़ा प्लान

सीएम बनने की रेस में ये नेता हैं सबसे आगे

जानकारी के अनुसार कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी गठबंधन पर आज यानी शुक्रवार को मुहर लग सकती है, लेकिन उससे पहले एक बड़ी जानकारी ये सामने आ रही है कि अगर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो पार्टी के सांसद संजय राउत को इस पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।

मुख्यमंत्री की रेस में संजय राउत का नाम भी शामिल है। बता दें कि शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें...शिवसेना-कांग्रेस को धोखा देगी NCP! पीएम मोदी से मिले शरद पवार

Tags:    

Similar News