योगी सरकार का फैसला: उत्तर-प्रदेश में जल्द ही बनेगें बडे बडे गोदाम

यूपी में बनेगें बडे बडे गोदाम नहीं हो पाएगी। इसके लिए सरकार ने अपनी तैयारी कर ली है। और जल्द ही प्रदेश के 37 मंडी स्थलों पर पांच-पांच हजार मीट्रिक टन क्षमता के कुल 1.85 लाख मीट्रिक टन के गोदामों का निर्माण कराया जायेगा।

Update: 2019-05-29 18:06 GMT

लखनऊ। यूपी में बनेगें बडे बडे गोदाम नहीं हो पाएगी। इसके लिए सरकार ने अपनी तैयारी कर ली है। और जल्द ही प्रदेश के 37 मंडी स्थलों पर पांच-पांच हजार मीट्रिक टन क्षमता के कुल 1.85 लाख मीट्रिक टन के गोदामों का निर्माण कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें,,,गठबंधन में कांग्रेस को न शामिल करना पड़ा भारी, हुआ नौ सीटों का नुकसान

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने बताया कि गोदामों का निर्माण उ0प्र0राज्य भण्डारण निगम तथा सहकारिता विभाग की कार्यदायी सस्थाओं द्वारा कराया जायेगा। वर्मा ने बताया कि गत दिवस राज्य भण्डारण निगम के संचालक मंडल की बैठकसम्पन्न हुई। उन्होने बताया कि संचालक मंडल द्वारा, प्रस्तावों पर विचार करते हुए कर्मचारियों के व्यापक हितों को दृष्टिगत रखते हए, निगम के पूर्णकालिक अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए, सामान्य ऋण योजना के अन्तर्गत पूर्व में निर्धारित ऋण सीमा 05 लाख रूपए से बढाकर 10 लाख रूपए कर दी गई है। इसी प्रकार आकस्मिक ऋण योजना के तहत पूर्व में निर्धारित ऋण सीमा 20 हजार रूपए से बढाकर 50 हजार रूपए कर दी गई है।

यह भी पढ़ें,,,मोदी का शपथ ग्रहण समारोह: दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, दस हजार जवान तैनात

प्रबन्ध निदेशक श्री श्रीकान्त गोस्वामी ने बताया कि संचालक मंडल के समक्ष कुल 16 प्रस्ताव विचारार्थ प्रस्तुत किये गये, जिस पर संचालक मंडल द्वारा प्रस्तावों पर गम्भीरता से विचार विमर्श करते हुए आवश्यक निर्णय लिये गये।

Tags:    

Similar News