Rajasthan: छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान बवाल, छात्र और पुलिस के जवान भिड़े, लाठीचार्ज में ABVP उम्मीदवार घायल

Rajasthan: छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान बवाल हो गया। छात्र और पुलिस के जवान भिड़ गए। बवाल बढ़ने पर हुई लाठीचार्ज में ABVP उम्मीदवार घायल हो गया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-08-22 11:38 GMT

छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान बवाल। (Social Media)

Rajasthan: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव (Student Union Election) को लेकर माहौल गरमा गया है। सोमवार को नामांकन के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर बवाल हुआ। बताया जा रहा है कि निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी (Independent candidate Nirmal Choudhary) अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान वे पुलिस द्वारा मना करने के बावजूद राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के कैंपस में घुसने की कोशिश करने लगे। इसी पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी। इसमें निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी के अलावा एबीवीपी उम्मीदवार नरेंद्र यादव भी घायल हो गए। साथ ही दो पुलिस अफसर के सिर फूटने की भी खबर आ रही है।

पुलिस ने निर्दलीय प्रत्याशी की गाड़ी तोड़ी

राजधानी जयपुर में विश्वविद्यालय के बाहर का परिसर एक तरह से रणक्षेत्र में तब्दिल हो गया था। छात्राएं भी पुलिस से भिड़ गईं थी। पुलिस और छात्रों के बीच झूमाझटकी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े होने लगे हैं। वीडियो में पुलिस निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी की गाड़ी पर लाठियां बरसाती नजर आ रही है। एसयूवी के कांच तोड़ दिए गए। इस दौरान गाड़ी के अंदर बैठे एक छात्र के सीने में कांच का टुकड़ा घुस गया। पुलिस की बर्बर कार्रवाई से नाराज निर्मल गुट के छात्र नगर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने उन्हें वहां से भी खदेड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, निर्मल को किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। वहीं बीजेपी की छात्र ईकाई एबीवीपी पुलिस कार्रवाई के विरोध में विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गई।

छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया

राजस्थान में दो साल बाद छात्रसंघ चुनाव के चुनाव हो रहे हैं। इसलिए इसबार चुनावों को लेकर काफी गहमागहमी है। छात्रसंघ चुनाव में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। इसके बाद ही आज ही नामांकन पर आपत्ति लेने के बाद जांच की जाएगी। 23 अगस्त को उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। इसके बाद 26 अगस्त को वोटिंग होगी और 27 अगस्त को मतगणना के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News