Sonbhadra News: कृष हत्याकांड - शव घर पहुंचने के बाद भड़का आक्रोश, जमकर हुआ हंगामा

Sonbhadra News: वाराणसी में उपचार के दौरान हुई मौत के मामले को लेकर लोगों ने सोमवार की रात जमकर हंगामा किया। वाराणसी में पीएम के बाद जैसे ही शव राबर्ट्सगंज पहुंचा, आक्रोश जता रहे लोग सड़क पर आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। लगभग घंटे भर तक हंगामे की स्थिति बनी रही।

Update: 2023-03-13 22:35 GMT

Sonbhadra News: होली के दिन एक किशोर की बेरहमी से की गई पिटाई और इसके चलते रविवार को वाराणसी में उपचार के दौरान हुई मौत के मामले को लेकर लोगों ने सोमवार की रात जमकर हंगामा किया। वाराणसी में पीएम के बाद जैसे ही शव राबर्ट्सगंज पहुंचा, आक्रोश जता रहे लोग सड़क पर आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। लगभग घंटे भर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी, और उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज रमेश यादव ने पूर्व में दर्ज मामले को हत्या में तरमीम करने और आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर के कार्रवाई के साथ ही, मुख्य आरोपी बताए जा रहे युवक के खिलाफ भी कार्रवाई का भरोसा दिया तब जाकर लोग शांत हुए।

कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर लोग हुए शांत

बताते चलें कि गत 8 मार्च को होली के दिन चंडी तिराहे के पास ननिहाल में रह रहे राबर्ट्सगंज निवासी कृष केसरी की बिना किसी वजह के बेरहमी से पिटाई कर दी गई थी। मरणासन्न हालत में मिले किशोर को उपचार के लिए वाराणसी ले जाया गया था। वहीं मामले में धारा 34, 147, 148, 504, 506, 308 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए राहुल मिश्रा पुत्र प्रभाशंकर मिश्रा निवासी विकासनगर थाना राबर्ट्सगंज, विकास चौबे पुत्र श्यामधर चौबे निवासी नंदना थाना रायपुर, अंकित शर्मा पुत्र स्व. अशोक शर्मा निवासी वार्ड पांच विकास नगर कालोनी राबर्टसगंज, अनूप चौबे पुत्र धनेश्वर चौबे निवारी वार्ड पांच कस्बा राबर्ट्सगंज, विकास सिंह पटेल पुत्र स्व. अजय सिंह पटेल निवासी विकासनगर राबर्ट्सगंज, महेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ अंकल पुत्र मृगराज सिंह निवासी विकासनगर राबर्ट्सगंज, बृजेश कुमार उर्फ बिल्डर पुत्र गोपाल निवासी वार्ड 14 पूरब मोहाल राबर्ट्सगंज को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन इस मामले के मुख्य आरोपी जिसने किसी दूसरे का कपड़ा कृष को पहना दिया था और उसी के चलते कृष को मारपीट का शिकार होना पड़ा था.. के खिलाफ कार्रवाई न होने से लोगों में गुस्से की स्थिति बनी हुई थी। यही कारण था कि सोमवार की रात आठ बजे के करीब जैसे ही शव राबर्ट्सगंज पहुंचा लोग भड़क उठे और नारेबाजी शुरू कर दी।

आरोपियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

गुस्से की स्थिति यह थी कि लोगों को शांत कराने पहुंचे सदर विधायक भूपेश चौबे को भी एकबारगी विरोध का सामना करना पड़ा। नाराजगी को देखते हुए जहां उन्होंने तत्काल मामले को लेकर अधिकारियों से वार्ता की। वहीं मौके पर पहुंचे एएसपी मुख्यालय, एएसपी ऑपरेशन और एसडीएम रमेश यादव ने मामले में कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया तब जाकर लोग शांत हुए। एएसपी कालू सिंह ने बताया कि लोगों की मांग थी कि मामले को हत्या में तरमीम किया जाए। मुख्य आरोपी जो अब तक पकड़ में बाहर है उसकी गिरफ्तारी की जाए और आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाए.. इन तीनों मांगों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं। पहले यह मामला धारा 308 आईपीसी के तहत दर्ज था अब उसे हत्या में तरमीम कर दिया जाएगा। वही जिसे मुख्य आरोपी बताया जा रहा है उसकी भी धरपकड़ कराई जाएगी। मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News