SA vs IRE 1st T20: रीजा हेंड्रिक्स ने टी-20 में लगातार चौथा अर्धशतक जड़ दिलाई टीम को बड़ी जीत

SA vs IRE 1st T20: इंग्लैंड के खिलाफ अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले रीजा हेंड्रिक्स की जबरदस्त फॉर्म इस मैच में भी जारी रही। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की T-20 सीरीज में हेंड्रिक्स ने लगातार तीन अर्धशतक जड़े। अब रीजा हेंड्रिक्स ने आयरलैंड के खिलाफ भी पहले टी-20 में विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए 74 रनों की पारी खेली।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-08-04 09:50 IST

SA vs IRE 1st T20: साउथ अफ्रीका टीम का टी-20 में शानदार प्रदर्शन जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जीत के बाद अफ्रीका ने आयरलैंड को भी पहले टी-20 मुकाबले में हरा दिया। ब्रिस्टल के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में मेहमान अफ्रीका ने आयरलैंड को 21 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए। आयरलैंड की टीम ने इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरा दमखम लगाया लेकिन 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आयरलैंड की टीम 9 विकेट गंवाकर 190 रन ही बना सकी। इस मैच में अफ्रीका की तरफ से रीजा हेंड्रिक्स ने लगातार चौथा अर्धशतक जड़कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

रीजा हेंड्रिक्स की जबरदस्त फॉर्म:

इंग्लैंड के खिलाफ अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले रीजा हेंड्रिक्स की जबरदस्त फॉर्म इस मैच में भी जारी रही। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की T-20 सीरीज में हेंड्रिक्स ने लगातार तीन अर्धशतक जड़े। अब रीजा हेंड्रिक्स ने आयरलैंड के खिलाफ भी पहले टी-20 में विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए 74 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का जड़ा। टी-20 मैचों में हेंड्रिक्स का यह लगातार चौथा अर्धशतक था। टी-20 विश्वकप से पहले उनकी इस फॉर्म ने विपक्षी टीमों के होश उड़ा दिए हैं। हेंड्रिक्स के साथ एडेन मारक्रम भी शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। उन्होंने इस मैच में 5 छक्कों की मदद से 27 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पंहुचा दिया।

लोर्कन टकर ने दी अफ्रीका को टक्कर!

इस मैच में 200 रनों का विशाल स्कोर भले ही आयरलैंड की टीम चेज नहीं कर पाई हो लेकिन अफ्रीका को कड़ी टक्कर मिली। शुरूआती झटकों के बावजूद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ लोर्कन टकर ने तूफानी पारी से फैंस का दिल जीत लिया। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और पांच छक्कों की सहायता से 78 रन बनाए। उनका इस पारी में 200 से अधिक स्ट्राइक रेट रहा। हालांकि वो अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

सीरीज में अफ्रीका ने बनाई बढ़त:

दो मैचों की इस सीरीज में मेजबान टीम 0-1 से पिछड़ गई। जबकि अफ्रीका के पास अब दूसरा और अंतिम मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करने का शानदार मौका है। दूसरा टी-20 मैच इसी मैदान पर शुक्रवार (5 जुलाई) को खेला जाएगा। इससे पहले अफ्रीका ने इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया।

Tags:    

Similar News