महिला टी-20 विश्व कप: भारत का दूसरा मुकाबला आज, वेस्टइंडीज से होगी कड़ी टक्कर, जानिए मैच से जुड़ी अहम बातें...

Womens T20 World Cup: भारतीय टीम बुधवार को महिला टी-20 विश्वकप में अपना दूसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया की आज वेस्टइंडीज से भिड़ंत होगी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। टीम की स्टार बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना इस मैच में वापसी करेगी।

Update: 2023-02-15 08:06 GMT

Womens T20 World Cup

Womens T20 World Cup: भारतीय टीम बुधवार को महिला टी-20 विश्वकप में अपना दूसरा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया की आज वेस्टइंडीज से भिड़ंत होगी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। टीम की स्टार बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना इस मैच में वापसी करेगी। वो पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चोट के कारण कारण नहीं खेल पाई थी। भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था। अब भारत की लगातार दूसरे मैच में जीत पर नज़र रहेगी।

टीम इंडिया का पलड़ा रहेगा भारी:

वेस्टइंडीज की टीम ने एक बार टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है। लेकिन इसके बावजूद आज होने वाले मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा। अगर दोनों टीमों के पुराने आंकड़ों पर नज़र डालें तो भारतीय टीम विंडीज टीम के मुकाबले काफी मजबूत नज़र आ रही है। अब तक दोनों टीमों के बीच 12 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें टीम इंडिया ने आठ मैचों में जीत दर्ज की। ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया की नज़र लगातार दूसरी जीत के साथ ग्रुप में टॉप पर पहुंचने पर होगी।

ट्राई सीरीज में वेस्टइंडीज को दो मैचों में हराया:

बता दें टी-20 विश्वकप से पहले भारत, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच ट्राई सीरीज खेली गई थी। इसमें भले ही भारतीय टीम को फाइनल में अफ्रीका के सामने हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन दूसरी तरफ भारत ने वेस्टइंडीज को दोनों मुकाबलों में हराया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की आखिरी हार 22 नवंबर, 2016 को हुई थी। ऐसे में इन आंकड़ों को देखते हुए आज वेस्टइंडीज के लिए मैच जीतना काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा।

लाइव मैच व स्‍ट्रीमिंग कब, कहां और कैसे देख सकते हैं?

भारत और वेस्‍टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला बुधवार (15 फरवरी) को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला केप टाउन के न्‍यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले होगा। भारत और वेस्‍टइंडीज महिला टीम के बीच मुकाबला आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। जबकि इस मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग आप डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार ऐप पर देख सकते हैं। 

आज के मैच में भारत की संभावित एकादश:

शफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका ठाकुर सिंह।

Similar News