वर्ल्ड कप 2019: आज पाकिस्तान अफगानिस्तान होंगे आमने सामने

विश्व कप का 36वां मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण मैच है। सेमीफाइनल के दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तान को यह मैच जीतना जरूरी है। पाकिस्तानी टीम के लिए बाकि बचे दोनों मैच किसी भी कीमत पर जीतने ही पड़ेंगे।

Update:2019-06-29 10:00 IST

मुंबई: विश्व कप का 36वां मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण मैच है। सेमीफाइनल के दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तान को यह मैच जीतना जरूरी है। पाकिस्तानी टीम के लिए बाकि बचे दोनों मैच किसी भी कीमत पर जीतने ही पड़ेंगे।

पाकिस्तान को इसके बाद सिर्फ एक और मैच खेलना है और वो बांग्लादेश से होगा। अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में अब तक कोई जीत दर्ज नहीं की है। लिहाजा, वो स्वदेश वापसी से पहले अपने खाते में कम से कम एक जीत तो दर्ज करना ही चाहेगा। यहां हम आपको इस मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन की जानकारी दे रहे हैं।

ये भी देंखे:यूपी : ये पिछड़ी जातियां अब अनुसूचित जाति में, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना

पाकिस्तान : बदलाव की संभावना कम

माना जा रहा है कि पाकिस्तान की जिस प्लेइंग 11 ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी, उसमें शायद ही कोई बदलाव हो। ये इसलिए भी जरूरी है कि आमतौर पर कप्तान विनिंग कॉम्बिनेशन को छेड़ना नहीं चाहते।

ये हो सकती है पाकिस्तान की प्लेइंग XI

इमाम उल हक, फख्र जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, सरफराज अहमद (विकेट कीपर और कप्तान), इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी।

ये भी देंखे:पुणे में बारिश का कहर: दीवाल गिरने से 17 की मौत, रेड अलर्ट जारी

अफगानिस्तान : शिनवारी की वापसी तय

अफगानिस्तान की समस्या ये है कि उनके पास गेंदबाजी और इसमें भी खासतौर पर स्पिनर्स अच्छे हैं लेकिन बल्लेबाजी उतनी स्तरीय नहीं है। भारत के खिलाफ पिछले मैच में यही देखा गया था कि छोटे लक्ष्य के बावजूद बैटिंग ढह गई थी। आखिरी ओवर में ही तीन विकेट खो दिए थे। इस मैच में समीउल्ला शिनवारी की वापसी तय मानी जा रही है।

ये हो सकती है अफगानिस्तान की प्लेइंग XI

गुलबद्दीन नइब (कप्तान), रहमत शाह, हसमतउल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, समीउल्लाह शिनवारी, इकराम अलीखिल (विकेट कीपर), राशिद खान, दवलत जादरान और मुजीब उर रहमान।

ये भी देंखे:राम मंदिर मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेंगे: विश्व हिंदू परिषद

Tags:    

Similar News