दिल्ली की अधूरी ख्वाहिश पंजाब में पूरी करेगी AAP सरकार, CM मान का ऐलान-राशन की होगी डोर स्टेप डिलीवरी

Punjab Doorstep Delivery of Ration: AAP की ही केजरीवाल सरकार ने पहले इस सिस्टम को दिल्ली में पेश किया था। मगर, ये स्कीम फिलहाल दिल्ली में लागू नहीं है। इस योजना पर रोक लगी हुई है।

Newstrack :  Network
Update: 2022-03-28 09:22 GMT

पंजाब : राशन की डोर स्टेप डिलीवरी 

Punjab Doorstep Delivery of Ration : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) की तर्ज पर अब आम आदमी पार्टी (AAP) पार्टी की सरकार पंजाब में भी राशन (Ration) की डोर स्टेप डिलीवरी (Doorstep Delivery) करने जा रही है। इसका मतलब है, कि अगर आप सरकारी राशन लेने के लिए डिपो पर नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको घर बैठे ही ये उपलब्ध करवाई जाएगी। इस बात की घोषणा आज पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने की।

भगवंत मान बोले, इस योजना के तहत सीएम दफ्तर से लोगों को फोन किया जाएगा। जब संबंधित व्यक्ति घर पर उपलब्ध होगा उसी उक्त उसे राशन भेज दिया जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें, कि आम आदमी पार्टी की ही केजरीवाल सरकार ने सबसे पहले इस सिस्टम को दिल्ली में पेश किया था। मगर, ये स्कीम फिलहाल दिल्ली में लागू नहीं है। इस योजना पर रोक लगी हुई है। 

हम सिस्टम बदलने जा रहे 

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आगे कहा, 'देश की आजादी के 75 साल बाद भी लोग कतारों में खड़े हैं। हम ये सिस्टम बदलने आए हैं। अब हमारी बुजुर्ग माताएं राशन के लिए घंटों लाइन में खड़ी नहीं रहेंगी। राशन के लिए किसी को अपनी दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी। इसी के मद्देनजर मैंने फैसला लिया है, कि आपकी सरकार आपके घर राशन पहुंचाएगी।'

वादा पूरा कर रही सरकार

बता दें, कि हाल ही में संपन्न हुए पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले AAP संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार आने पर डोरस्टेप डिलीवरी लागू की जाएगी। इसीलिए सत्ता में काबिज होने के बाद भगवंत मान की सरकार इस सिस्टम को लागू करने जा रही है। पंजाब सरकार जनता से किये अपने वादे को पूरा करने जा रही है। 

देखने को मिल रहा है कि जब से भगवंत मान ने पंजाब के सीएम पद की शपथ ली है तब से वो लगातार एक्शन मोड में दिख रहे हैं। सीएम बनते ही उन्होंने वादे के अनुसार, एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया। इस नंबर पर प्रदेश की जनता वॉट्सऐप के जरिये भ्रष्टाचार की शिकायत कर सकती है। मान ने एक वीडियो संदेश में भी कहा था, 'मैंने अपना वादा पूरा किया। 

Tags:    

Similar News