Telangana Election 2023: कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और ओवैसी के बीच तीखी हुई जुबानी जंग, एक - दूसरे के पहनावे पर पहुंच गई बात

Telangana Election 2023: ओवैसी और राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग के कई दौर हो चुके हैं। अब तेलंगाना के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और हैदराबाद सांसद के बीच घमासान छिड़ गया है। राज्य में कांग्रेस का चेहरा बने रेड्डी ओवैसी पर बेहद कड़े शब्दों में हमला बोल रहे हैं।

Update: 2023-11-14 09:40 GMT

कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी- एमआईएमएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी: Photo- Social Media

Telangana Election 2023: हिंदी पट्टी के तीन राज्यों के अलावा तेलुगू भाषी राज्य तेलंगाना में भी इस माह के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जबरदस्त चुनाव प्रचार अभियान को लेकर राज्य की सियासी फिजा गरमाई हुई है। लगातार दो बार से आसान जीत हासिल कर रहे मुख्यमंत्री केसीआर को इसबार कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषणों में सीएम केसीआर के अलावा उनके सियासी सहयोगी एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी रहते हैं।

ओवैसी और राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग के कई दौर हो चुके हैं। अब तेलंगाना के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और हैदराबाद सांसद के बीच घमासान छिड़ गया है। राज्य में कांग्रेस का चेहरा बने रेड्डी ओवैसी पर बेहद कड़े शब्दों में हमला बोल रहे हैं। एआईएमआईएम चीफ प्रमुख की ओर से भी ऐसा ही पलटवार देखने को मिल रहा है। ये लड़ाई एक दूसरे के पहनावे पर तक आ गई। दोनों नेता एक-दूसरे के कपड़ों पर खूब टीका-टिप्पणी कर रहे हैं।

एक-दूसरे को बीजेपी का एजेंट बताने की होड़

तेलंगाना में इन दिनों कांग्रेस और एमआईएमएम के बीच एक-दूसरे को बीजेपी का एजेंट बताने की होड़ लगी हुई है। राहुल गांधी हों या रेवंत रेड्डी अपनी सभाओं में ओवैसी को इस वजह से टारगेट करते हैं। वहीं, ओवैसी बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस के खराब चुनावी प्रदर्शन और रेड्डी के आरएसएस बैकग्राउंड को लेकर उन पर पलटवार करते हैं।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: 'कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भाग्य के भरोसे छोड़ दिया है', बैतूल में बोले पीएम मोदी

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने 12 नवंबर को असदुद्दीन ओवैसी पर बड़ा हमला बोलते हुए उनके कपड़ों पर कमेंट कर दिया। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मैंने सोचा था कि असदुद्दीन ओवैसी के शेरवानी के नीचे पायजामा है, मगर वह खाकी निक्कर निकला। भाजपा और एआईएमआईएम मिले हुए हैं। हमें राज्य से दोनों को हटाना है।

रेड्डी का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के पास – ओवैसी

रेवंत रेड्डी के बयान पर एमआईएमएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जोरदार पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हमारे दाढ़ी और कपड़े पर कमेंट करने की आदत है। रेड्डी खुद आरएसएस से आए हैं। उनका रिमोट कंट्रोल आरएसएस के पास है। उनके पास हमारे खिलाफ बोलने के लिए कुछ भी नहीं है।

ओवैसी ने आगे कहा, तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने निक्कर पहनकर आरएसएस सदस्य के रूप में राजनीति शुरू की और फिर एबीवीपी में चले गए। वहां से बीजेपी में गए और फिर टीडीपी में चले आए। टीडीपी से फिर संघ के कहने पर कांग्रेस में आ गए। हैदराबाद सांसद ने कहा कि मैंने खुद रेड्डी को 1999 में विधानसभा चुनाव के दौरान जी किशन रेड्डी (मौजूदा केंद्रीय मंत्री) के लिए प्रचार करते देखा। ओवैसी अपने भाषणों में रेवंत रेड्डी के लिए आरएसएस अन्ना का शब्द इस्तेमाल करते हैं।

तेलंगाना में कब चुनाव ?

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर नया राज्य बने तेलंगाना में यह तीसरा विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। पहला दो चुनाव सीएम केसीआर की अगुवाई वाली बीआरएस जीती है। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएम उसका समर्थन करती है। ओवैसी ने इसबार भी सिर्फ अपने नौ उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। राज्य में बीआरएस और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें: Telangana Election 2023: इस बार दो सीटों पर उतरे हैं KCR,दोनों सीटों पर भाजपा और कांग्रेस ने की घेराबंदी, कड़े मुकाबले में फंसे CM

Tags:    

Similar News