माँ कसम ये नहीं देखा होगा! बच्ची के लिए कई फिट पानी में कूदा सब-इंस्पेक्टर

वडोदरा से आ रही  इस तस्वीर में एक पुलिसकर्मी डेढ़ माह की मासूम बच्ची को सिर पर टोकरी में रखकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाता दिखाई दे रहा है।

Update: 2019-08-02 06:30 GMT
cop saving a baby

गुजरात: वडोदरा में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। यहां सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं और शहर में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गये हैं। पूरा शहर अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भाग रहा है। सड़को पर निकलना भी दूभर हो गया है। जहां गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है और घरों में भी पानी ने अपनी जगह बना ली है। वहीं एक ऐसी तस्वीर भी वडोदरा से आ रही है जिसे देख कर आप भी दंग रह जाएँगे।

वडोदरा में भीषण बारिश

आपको बता दें कि गुजरात के वडोदरा में भी बारिश के कहर से शहर में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो गये हैं। पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया है। सड़को पर निकलना भी दूभर हो गया है। जहां गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है और घरों में भी पानी ने अपनी जगह बना ली है।

वडोदरा से आ रही इस तस्वीर में एक पुलिसकर्मी डेढ़ माह की मासूम बच्ची को सिर पर टोकरी में रखकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाता दिखाई दे रहा है। बता दें कि तस्वीर में नजर आ रहा ये आदमी सब-इंस्पेक्टर जीके चावड़ा हैं जो कि विश्वामित्री रेलवे स्टेशन के पास देवपुरा सेटलमेंट में करीब 70 परिवार बाढ़ में फंसे थे.

बता दें कि इस बाढ़ में एक डेढ़ माह की बच्ची भी फंसी हुई थी। मदद के लिए रावपुरा पुलिस स्टेशन की टीम पहुंची। जीके चावड़ा टीम को देख रहे थे।

वहाँ बाढ़ को देखते हुए कोई मदत के लिए आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था. तभी चावड़ा ने एक टब में बच्ची को रखा और उसे सिर पर रखकर गहरे पानी में उतर गए।

जिसने भी देखा ये नजारा वो दंग रह गया. आपको बता दें कि गहरे पानी से गुजरते हुए चावड़ा ने पूरे परिवार को सुरक्षित बचाया।

ये भी पढ़ें ... सावन स्पेशल: अप्लाई करें ये टिप्स, हल्का नहीं लगाने के बाद और गहरा होगा मेहंदी का रंग

वडोदरा में बारिश के कहर से रेल और हवाई यातायात को भी देखने पर भी मिला ।वही ट्रेको पर पानी भर जाने से कई ट्रेनो को भी रद्द कर दिया गया। हालात बनाये रखने के लिए प्रशासन ने 24 घण्टे एक्टिव रहने वाले कंट्रोल रूम को शुरू किया गया।

सभी अपने घर पर ही रहें

बता दें कि वडोदरा में करीब 7 घंटे लगातार 18 इंच बारिश के कारण विश्वामित्र नदी ने अपने खतरे के निशान को पार कर लिया है। यही नहीं इसकी वजह आवागमन वाधित है। आने जाने के सारे रास्ते बंद कर दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें ... उन्नाव रेप केस: बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से किया निष्कासित

अभी कल ही इस भीषण बारिश कि वझ से पूरी सोसायटी और लो लाइन वाले इलाकों में बारिश का पानी भर गया है। जिसकी वजह से सरकार ने सभी को सतर्क कर दिया है और कहा है कि सभी अपने घर पर ही रहें, बाहर न निकलें. इसे साथ ही साथ वडोदरा के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

आपको बता दें कि कल मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। उन्होने 2 आईएएस अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के लगातार संपर्क में रहने और उन्हें निर्देशित करने का आदेश भी दिये थे।

ये भी पढ़ें ... देखें तस्वीरें, अभिनेत्री अनन्या पाण्डे पहुंची आईटी गर्ल्स कॉलेज, फेंस ने की खुशी जाहिर

Tags:    

Similar News