आ गई ट्रेन: 1200 मजदूरों के चेहरे पर थी मायूसी, सबने बताई ये बात

इटावा जिला प्रशासन की तरफ से रोडवेज की 40 बसों के माध्यम से उनके गृह जनपदों में पहुंचाने की व्यवस्था की गयी। जिससे व अपने अपने गन्तव्य तक जा सके।

Update: 2020-05-11 12:11 GMT

इटावा: कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में 47वां दिन लॉक डाउन का जारी है। जिसके चलते अलग-अलग प्रदेशो में श्रमिक अपने परिवारों के साथ जहां का तहां फंसा हुआ है। जिसकी परेशानियों को देखते हुए राज्य सरकारों व केंद्र सरकार ने मिलकर श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था कर उनको अपने अपने घर तक भेजना का कार्य शुरू कर दिया है।

अहमदाबाद से 1200 श्रमिकों को लेकर पहुंची ट्रेन

इसी क्रम में गुजरात के अहमदाबाद में रह रहे श्रमिकों को स्पेशल श्रमिक ट्रेन से इटावा के लिए कल रवाना किया गया था। जिसमें सवार 1200 से अधिक मजदूरों को लेकर श्रमिक एक्सप्रेस आज इटावा रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

ये भी पढ़ें- सोना हुआ सस्ता: बहुत तेजी से गिरे दाम, ऑनलाइन खरीदारी शुरु

इस श्रमिक ट्रेन में यूपी के अलग-अलग जनपद जैसे गोरखपुर, देवरिया, फरुखाबाद, औरैया, कुशीनगर समेत अन्य जनपदों के श्रमिक अपने परिवार के साथ इटावा स्टेशन पर पहुंचे। इटावा जिला प्रशासन की तरफ से रोडवेज की 40 बसों के माध्यम से उनके गृह जनपदों में पहुंचाने की व्यवस्था की गयी। जिससे व अपने अपने गन्तव्य तक जा सके।

रास्ते में नहीं मिला भोजन-पानी, सभी की हुई स्कैनिंग

ट्रेन में सवार होकर आए मजदूरों ने बताया कि हम लोग लॉकडाउन के बाद से गुजरात में फंस गए थे। रेलवे और सरकार की तरफ से हम लोगों को ट्रेन के द्वारा अपने घर भेजने की व्यवस्था करवाई गई है। वही हम सभी ने 510 रुपए का रेल टिकिट खरीदा। जिसके बाद हम सभी ने इस ट्रेन में सफर किया। श्रमिकों ने बताया ट्रेन में आने के बाद हम लोगों को सरकार के द्वारा किसी भी खाने पीने की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई। जिसके कारण ट्रेन में सफर काफी कठिनाई से गुजरा।

ये भी पढ़ें- वामदलों ने श्रम कानूनों में बदलाव पर किया प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- PM की बैठक में विरोध: इस सीएम ने कही ये बड़ी बात, इस पर जताई आपत्ति

श्रमिक एक्सप्रेस से इटावा पहुंचे श्रमिको व उनके परिवारों की इटावा स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। डीएम के आदेशानुसार प्रत्येक ट्रेन के डिब्बे से 2 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट भी इटावा स्टेशन पर करवाया गया। जिसके बाद उन सभी लोगो को इटावा प्रसाशन की ओर से लंच पैकेट, पानी की बोतल देकर रोडवेज की बसों से उनके गन्तव्य के लिए रवाना किया गया।

उवैश चौधरी

Tags:    

Similar News