वाराणसी में एडीजी ने कांवड़ियों पर आसमान से बरसाएं फूल, दारोगा ने पखारा पैर

वाराणसी में पुलिस अधिकारियों ने सावन के दूसरे सोमवार के पहले कांवड़ यात्रा मार्ग पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाएं। साथ ही सुरक्षा का जायजा लिया। पुष्प वर्षा होते देख शिवभक्तों ने बोल बम का जयघोष किया और खुशी जताई।

Update: 2019-07-28 15:37 GMT

वाराणसी: सावन माह में बनारस पुलिस का एक नया रुप देखने को मिल रहा है। कांवड़ियों की सुरक्षा के साथ ही सेवा भाव में पुलिसवाले पूरी तरह तत्पर दिखाई दे रहे हैं। कांवड़ियों के स्वागत में कोई कमी ना रह जाए, इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

वाराणसी में पुलिस अधिकारियों ने सावन के दूसरे सोमवार के पहले कांवड़ यात्रा मार्ग पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाएं। साथ ही सुरक्षा का जायजा लिया। पुष्प वर्षा होते देख शिवभक्तों ने बोल बम का जयघोष किया और खुशी जताई। लगभग 15 मिनट तक शहर के गोदौलिया इलाके में पुष्प वर्षा की गई।

ये भी पढ़ें...OMG: इस कंपनी के EMPLOYEES को डाइपर पहनना है जरूरी, नहीं है टॉयलेट जाने की इजाजत

कांवड़ियों पर बरसाएं गई गुलाब की पंखुड़ियां

रविवार को अपराह्न करीब साढ़े चार बजे एडीजी जोन ब्रजभूषण, आईजी रेंज विजय सिंह मीणा पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर में बैठकर कांवड़ यात्रा मार्ग के ऊपर से गुजरे। हेलिकाप्टर ने गंगा किनारे शीतला घाट, दशाश्वमेध घाट, अहिल्याबाई घाट पर जमे कांवड़ियों के ऊपर पुष्प वर्षा की।

अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर में से करीब दो क्विंटल गुलाब की पंखड़ियों बरसाईं। आसमान से फूलों की वर्षा होते देख कांवड़िये खुशी से झूम उठे।

ये भी पढ़ें...‘ब्रायफेंड को वियाग्रा खिलाकर जबरन संबंध बनाती थी गर्लफ्रेंड, ऐसी है खौफनाक कहानी

थाना प्रभारी ने कांवरियों के धुले पैर

लक्सा के एक कांवरिया शिविर में रविवार को थाना प्रभारी अमित मिश्रा के साथ पुलिस वालों ने कांवरियों की सेवा कर अपनी ड्यूटी से इतर काम किया। पुलिस वालों ने पहले गर्म पानी से कांवरियों के पैर धोए, फिर मरहम-पट्टी कर उनके दर्द को कुछ कम करने की कोशिश की।

पुलिस के इस रूप से कांवरिया भी बेहद खुश थे। पुलिस ने नन्हे-मुन्ने कांवरियों को चॉकलेट भी दिया। एसओ ने बताया कि पुलिस का अच्छा चेहरा सभी के सामने आना जरूरी है।

यही वजह है कि पुलिस टीम कांवरियों की सेवा में लगी हुई है। एसओ का कहना कि इनको सुरक्षा देना हमारे पहली जिम्मेदारी है, लेकिन इनकी तकलीफों को दूर कर इन्हें बेहतर सुविधाओं के साथ सुखद और यादगार यात्रा के पल देना भी पुलिस का ही जिम्मा है।

ये भी पढ़ें...होगे बड़के अमीर! इधर छोटकी ने तो खरीद डाली पूरी बिल्डिंग, हिला दिया दुनिया को

Tags:    

Similar News