Sonbhadra News: पति की हो गई मौत तो बच्चों को छोड़ चली प्रेमी संग घर बसाने, बाल संरक्षण इकाई ने प्रेमी को पहुंचाया जेल

Sonbhadra News: पति की दुर्घटना में मौत होने के बाद, एक महिला ने जीजा के भाई का दामन थाम लिया। शुरूआती सालों में यह संबंध छिपा रहा लेकिन बाद में जाकर सार्वजनिक हो गया। इसके बाद दोनों ने महिला के हिस्से वाली संपत्ति बेचवाकर, फरार होने की प्लानिंग रची।

Update: 2023-04-27 22:36 GMT
सोनभद्र में पति की हो गई मौत तो पत्नी बच्चों को छोड़ चली प्रेमी संग घर बसाने: Photo- Social Media

Sonbhadra News: पति की दुर्घटना में मौत होने के बाद, एक महिला ने जीजा के भाई का दामन थाम लिया। शुरूआती सालों में यह संबंध छिपा रहा लेकिन बाद में जाकर सार्वजनिक हो गया। इसके बाद दोनों ने महिला के हिस्से वाली संपत्ति बेचवाकर, फरार होने की प्लानिंग रची। काफी हद तक कामयाब भी रहे लेकिन जब फरार होने की बारी आई तो कुनबे के लोग, संपत्ति बिक्री के मिली धनराशि को, नाबालिग बच्चों के नाम, बैंक में जमा करने की बात पर अड़ गए।

बात बनती न देख, कलियुगी मां ने अपने दोनों नाबालिग बच्चों को रोडवेज बस अड्डे में छोड़कर प्रेमी के साथ जाने की प्लानिंग रची लेकिन इस पर बाल संरक्षण इकाई की नजर पड़ गई और बच्चों की मां और उसके प्रेमी दोनों बाल संरक्षण इकाई के हत्थे चढ़ गए। बच्चों को बाल गृह बालिका में आवासित कराया गया। वहीं जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने प्रेमी जोड़े को कोतवाली ले आई। जहां पूछताछ और जांच के बाद, प्रेमी का चालान कर दिया गया और महिला को उसके परिवार वालों की सुपुर्दगी में सौंप दिया गया।

जिला बाल संरक्षण इकाई ने दिखाई सतर्कता

बाल संरक्षण इकाई को किसी के जरिए बुधवार की शाम सूचना मिली कि जिला मुख्यालय स्थित रोडवेज बस अड्डा में एक महिला अपने दो नाबालिग बच्चों को रोडवेज में छोडकर अपने प्रेमी के साथ जा रही है। इसका संज्ञान लेते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार खैरवार ने जिला बाल संरक्षण इकाई की संरक्षण अधिकारी रोमी पाठक, गायत्री दुबे, सामाजिक कार्यकर्ता आकांक्षा उपाध्याय, ओआरडब्ल्यू शेषमणि दुबे को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया।

टीम ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ और जांच की तो पता चला कि महिला के पति की मृत्यु दुर्घटना में हो गयी है और वह अपने प्रेमी के साथ नया घर बसाना चाहती है। इसीलिए बच्चों को यहां छोड़कर जा रही है। स्थिति को देखते हुए तत्काल दोनों नाबालिग बच्चों को विधिक अभिरक्षा में लेकर बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुति किया गया।

पुलिस ने प्रेमी का किया चालान

समिति अध्यक्ष अखिलनारायण देव पांडेय की तरफ से दोनों बच्चों को बाल गृह बालक में आवासित कराने का निर्देश दिया गया। उधर, टीम की सूचना पर पहुंची पुलिस महिला और उसके प्रेमी को कोतवाली ले आई। जहां दोनों के परिवारीजनों को भी बुलाया गया। बृहस्पतिवार को परिजनों से मिली जानकारी और महिला तथा उसके प्रेमी से पूछताछ में जो जानकारी सामने आई, उसने हर किसी के होश उड़ा कर रख दिए। फिलहाल प्रेमी को पुलिस की तरफ से चालान कर दिया गया है। वहीं महिला को, इस मसले पर बाल कल्याण समिति की तरफ से निर्णय आने तक के लिए, उसके परिवारीजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रेमी का 151 सीआरपीसी के तहत चालान किया गया है।

Tags:    

Similar News