Agra News: गूगल पर नौकरी सर्च कर रहे युवक को साइबर अपराधियों ने लगाया ₹1.43 लाख का चूना

Agra News Today: आगरा में गूगल पर नौकरी तलाश रहे युवक को साईं बरसातों में ₹1 लाख 43 हजार रुपये का चूना लगा दिया। ठगी का शिकार हुए समर्थ अग्रवाल ने साइबर सेल में शिकायत की।

Report :  Rahul Singh
Update:2022-12-18 16:36 IST

थाना रकाबगंज

Agra News: आगरा में गूगल पर नौकरी तलाश रहे युवक को साईं बरसातों में ₹1 लाख 43 हजार रुपये का चूना लगा दिया। ठगी का शिकार हुए समर्थ अग्रवाल ने साइबर सेल में शिकायत की। साइबर सेल ने मामले की जांच की। जांच में शिकायत सही पाई गई। साइबर सेल की रिपोर्ट के आधार पर रकाबगंज थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

थाने में की गई शिकायत

थाने में की गई शिकायत में समर्थ अग्रवाल ने बताया कि 29 सितंबर 2022 को गूगल पर पार्टी टाइम नौकरी के लिए सर्च कर रहे थे। तभी उन्हें ब्लिंकिट के नाम का एक लिंक दिखाई दिया। लिंक के साथ एक व्हाट्सएप नंबर भी दिया गया था। समर्थ नहीं व्हाट्सएप नंबर पर कॉल किया तो फोन रिसीव करने वाले ने उनसे 200 रुपये जमा करवा लिए। समर्थ ने बताया कि कुछ समय बाद उसके ₹200 वापस कर दिए गए। इसके बाद धीरे-धीरे कर समर्थ ने करीब लाख 43000 रुपये ब्लिंकिट एकाउंट में जमा करवा दिए। समर्थ का कहना है कि इसके बाद उनका बलिंकिट अकाउंट फ्रीज कर दिया गया। जब उन्होंने रुपए वापस मांगे तो उनसे ₹50 हजार रुपये और जमा कराने के लिए कहा गया। समर्थ ने रुपये जमा करने से मना कर दिया तो कंपनी के लोगों ने अब उसका फोन उठाना बंद कर दिया।

मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

साइबर क्रिमिनल शिकार हुए समर्थ ने थाने में तहरीर देकर साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है । देखना होगा पुलिस टीम कब तक आरोपियों को गिरफ्तार कर पाती है। आगरा में साइबर ठगी की वारदातों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

Tags:    

Similar News